AddText 07 03 09.28.43

बिहार के रेलयात्रियो के लिए बडी खबर, रेलयात्रियो को बदी राहत देते हुए रेल्वे प्रशासन ने बडा फ़ैसला लिया है। लॉकडाउन के वजह से रेलवे की अधिकतम ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था। लेकिन धीरे धीरे अब रेलवे अपने पुराने रंग में लौटता दिख रहा है। रेलवे की ओर से जारी ताजा जानकारी के अनुसार बिहार के रेलयात्रियो को बड़ी राहत दी गयी है।

सबसे पहले बता दे की 03331-32 बिहार के पटना से धनबाद जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन 5 जुलाई से शुरू हो जायेगा। यह ट्रेन पटना जंक्शन से यह 08.30 बजे खुलकर 16.40 बजे धनबाद पहुंचेगी। अप और डाउन दिशा में इस ट्रेन का रुट कुछ इस प्रकार होगा पटना से खुलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल, खुसरूपुर, बख्तियारपुर, बाढ, मोकामा, हाथीदह, लखीसराय, किऊल, मननपुर, जमुई, गिद्धौर, झाझा, सिमुलतला, जसीडीह, मधुपुर, विद्यासागर, जामताड़ा, चितरंजन और बराकर स्टेशनों पर रुकेगी।

यह ट्रेन डाउन दिशा में तीन अगस्त से लोकमान्य तिलक से खुलेगी, यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार 16:40 में खुलेगी और गुरुवार को सुबह 9 बजे सियालदाह पहुंचेगी। आपको बता दें की इस ट्रेन का सञ्चालन डाउन दिशा में तीन अगस्त तक किया जायेगा। बिहार की बड़ी आबादी मुंबई में रहती है इस लिए इस ट्रेन के संचालन होने से लोगो को बड़ी राहत मिलेगी।

बिहार से दिल्ली रेलयात्रियों की लाइफलाइन ट्रेन 04060 आनंद विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर गरीब रथ सात जुलाई से संचालन आरम्भ हो जायेगा। इस ट्रेन के शुरू होने से बिहार से दिल्ली रुट के रेलयात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। क्योकि बस संचालक आज कल दिल्ली पहुंचाने के नाम पर मनमाना किराया यात्रियों से वसूल रहे है, मज़बूरी ऐसी है की यात्रियों को देना भी पड़ रहा है। आनंद विहार और मुजफ्फरपुर से यह ट्रेन अगले आदेश तक चलाई जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...