Site icon First Bharatiya

सीटी स्कैन टेक्नीशियन बन संवारें अपना करियर, जानें कोर्स और स्कोप के बारे में

AddText 06 26 02.27.06

मेडिकल क्षेत्र में सीटी स्कैन टेक्नीशियन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, इसलिए इस क्षेत्र में करियर का स्कोप भी बढ़ गया है.

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों की तरह अब मेडिकल फील्ड (Medical Field) में भी टेक्नीशियन (Technician) की डिमांड (Demand) बढ़ती जा रही है. मेडिकल फील्ड के लगभग सभी विभागों में आए दिन टेक्नीशियन पदों के लिए वकैन्सियां (Vacancies) निकाली जा रही हैं. रेडियोलोजी (Radiology) विभाग में ऐसा ही एक पद है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

-सीटी स्कैन टेक्नीशियन (CT Scan Technician) करियर और जॉब के लिहाज से साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए आजकल ये एक पसंदीदा (Favourite) ऑप्शन बना हुआ है. इसमें जॉब (Jobs) के चांस तो अच्छे हैं ही, साथ ही सैलरी भी अच्छी है. आइए जानते हैं क्या हैं सीटी स्कैन टेक्नीशियन में करियर (Career) की संभावनाएं (Opportunities).

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

सीटी स्कैन टेक्नीशियन क्षेत्र में करियर बनाने के लिए स्टूडेंट्स का साइंस स्ट्रीम के फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (PCB) विषयों में 12वीं पास होना जरूरी है. यूं तो इस फील्ड में करियर बनाने के लिए 12वीं के बाद कई कोर्स उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप कम समय में इस फील्ड में एंट्री करने चाहते हैं तो आपके लिए सर्टिफिकेट (Certificate) और डिप्लोमा (Diploma) कोर्स ही काफी कारगर सिद्ध होंगे.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

Exit mobile version