पूर्वांचल की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन, अमेरिका में मिला 70 लाख का पैकेज

देवरिया: पूर्वांचल की बेटी ने जिले का नाम रोशन किया है. देवरिया के भुजौली कॉलोनी में रहने वाली पूजा सिंह को अमेजन ने एक लाख अमेरिकी डॉलर का पैकेज दिया है. बेटी का इतनी बड़ी कंपनी में पेलेस्टमेंट होने के बाद पिता डॉ. सुरेंद्र सिंह फूले नहीं समा रहे हैं. 

पिता हैं डॉक्टर 
 डॉ. सुरेंद्र सिंह की तीनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होकर घर-परिवार के साथ-साथ जिले का नाम रोशन कर रही है. बेटी पूजा सिंह की उपलब्धि पर उनके परिवार के लोगों के साथ ही गांव वाले भी गर्व कर रहे हैं. मूलरूप से मऊ जिले के मधुबन तहसील के दुदारी गांव के रहने वाले सुरेंद्र सिंह देवरिया की भुजौली कालोनी के महाराणा प्रताप नगर में अपना मकान बनाकर रहते हैं. वह 2020 में यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद से रिटायर हुए हैं. 

यह भी पढ़ें  IAS Interview Question : दुनिया का वह कौन सा जगह है जहाँ खट्टा शहद मिलता है ?

मां है शिक्षिका 
पूजा सिंह की मां गौरीबाजार ब्लॉक के करमेल उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं. डॉ. सुरेंद्र सिंह की तीन बेटियां और एक बेटा है. इस दंपती ने सभी बच्चों को उच्‍च शिक्षा दिलाई है. उनकी बेटियां हमेशा से पढ़ाई में आगे रही हैं. बेटी पूजा की उपलब्धि पर डॉ.सिंह ने कहा कि तीनों बेटियां उनका अभिमान हैं. 

70 लाख रुपये का मिला पैकेज 
पूजा को अब अमेजन में एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी मिली है. डॉ.सुरेंद्र सिंह की तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. 

यह भी पढ़ें  पेट्रोल के बढ़ते दाम से तंग आकर इस शख़्स ने 20 हज़ार की लागत से बना डाली E-Bike