दुनिया की पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक बाइक, गजब का लुक, 300Km की रेंज

बाइक में 1960 के दौर की कैफे रेसर स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है। बाइक का वजन अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में काफी कम है। बाइक का वजन 150 किग्रा के आस पास रखा गया है जिससे इसे आसानी से हैंडल किया जा सकता है।

‘इलेक्ट्रिक पावर सोर्स ऑटोमोबाइल सेक्टर का भविष्य हैं।’ यह स्टेटमेंट आपने कई बार सुना होगा। बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक वीकल की डिमांड और प्रॉडक्शन दोनों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शुरुआती दौर में इलेक्ट्रिक वीकल्स लेड एसीटेट बैटरी पर काम करते थे बाद लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाने लगा। अब Nawa Technologies एक नया कॉन्सेप्ट लेकर आई है।

यह भी पढ़ें  102 रुपये सस्‍ता हो गया Jio का यह रीचार्ज, मिलेंगे ये सारी बेनिफिट्स जानिये डिटेल्स...

बात करें इस बाइक के स्टाइलिंग की तो बाइक में 1960 के दौर की कैफे रेसर स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में रेट्रो लुक वाली LED हेडलैम्प का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ बाइक में इंटिग्रेटेड सर्कुलर LED DRL, ब्लैक अलॉय वील्ज और स्मूद प्लोइंग लाइन्स का इस्तेमाल किया गया है।

इस बाइक का वजन अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में काफी कम है। बाइक का वजन 150 किग्रा के आस पास रखा गया है जिससे इसे आसानी से हैंडल किया जा सकता है। बाइक की टॉप स्पीड 160 किमी है। बात करें इस बाइक की रेंज की तो कंपनी के मुताबिक यह बाइक 300 किमी की लंबी रेंज के साथ आती है।

यह भी पढ़ें  Jio ने लॉन्च किए दो धमाकेदार प्लान.. 365 दिन की मिलेगी वैलिडिटी.. जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल्स...

इस बाइक में सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी गई है। सिर्फ 60 मिनट में इस बाइक को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 100 पर्सेंट चार्ज होने में कितना समय लगेगा इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।