AddText 06 05 09.31.08

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपके लिए अच्छी ख़बर है। जी हां बता दें कि अब राशन कार्ड धारकों को हर माह 2 किलो चीनी भी मिल सकेगी। बता दें कि इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी थी और साथ ही मुख्यमंत्री ने गंगोत्री में बयान दिया था कि उनकी सरकार लोगों को राशन में चीनी मुहैया कराएगी। वहीं, कैबिनेट में खाद्य विभाग के 2 महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी स्वीकृत किये गए थे। 

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

बता दें कि बंशीधर भगत ने जून, जुलाई और अगस्त माह के लिए प्रत्येक राशनकार्ड धारक को 25रु प्रति किलो के हिसाब से 2 किलो चीनी मुहैया कराने का वादा किया था। यह व्यवस्था 3 माह यानी अगस्त तक लागू रहेगी। राशनकार्ड धारक को 1 किलो चीनी पर उन्हें बाजार भाव से तकरीबन 12 रुपये कम कीमत पर यह चीनी दी जाएगी। इससे उन्हें दो किलो चीनी पर करीब 24 रुपये तक बचत होगी। जिसे कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी थी, उसके भी शासनादेश सोमवार को जारी हो चुके हैं। 

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

वहीं सत्र 2020-21 में सहकारिता विभाग द्वारा लक्ष्य से 1.10 लाख कुंतल अधिक धान की खरीद की गई थी, जिस कारण उस वक्त वह ई-पोर्टल पर अंकित नहीं हो पाया था। वहीं, खाद्य मंत्री बंशीधर भगत ने उक्त विषय को कैबिनेट में पास करवाया और तत्काल उन्हें ई-पोर्टल में चढ़ाने के निर्देश दे दिए। जिसके बाद 1.10 लाख कुंतल धान को भी सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में खरीदा जा सकेगा।

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...