AddText 06 02 11.35.35

दुनिया भर में जब भी कहीं लग्जरी कारों का जिक्र होता है तो सबसे पहले आपके दिमाग में Rolls Royce का ही नाम सामने आता है। ‌ यह एक ऐसी कंपनी है जिसकी कारों में फीचर्स की कोई कमी नहीं है और यह फीचर शाम कारों में मिलने वाले फीचर्स से काफी ज्यादा यूनिक और लग्जूरियस हैं। कंपनी अपनी कार में इतने ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी से भरपूर फीचर्स देती है कि उसकी कीमत भी काफी ज्यादा हो जाती है.

और ऐसे में चुनिंदा ग्राहक इन कारों को खरीद सकते हैं लेकिन अब कंपनी ने एक ऐसी कार को लांच किया है जिसकी कीमत तकरीबन 206 करोड़ रुपये है। आपको इस कार की कीमत के बारे में पढ़कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बिल्कुल सच है और इस कार में इतने ज्यादा फीचर दिए गए हैं जिसकी वजह से इसकी कीमत कंपनी की किसी भी अन्य कार से ज्यादा है।

जिस कार की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Rolls-Royce Boat Tail है। इस कार की कीमत 20 मिलियन पाउंड है। अपनी इस कीमत के साथ ही ये दुनिया की सबसे महंगी कार बन गई है। सही मायने में ये कार किसी प्राइवेट जेट से भी महंगी है। ये कार 6 मीटर लंबी ग्रैंड टूरर है जिसमें ग्राहकों को कैनोपी रूफ और पीछे की तरफ एक होस्टिंग सूट मिलेगा। हर किसी को इस कार की कीमत ज्यादा ही लग रही होगी.

लेकिन कीमत ज्यादा होने के साथ ही इस कार में लग्जरी फीचर्स की भी कोई कमी नहीं होगी। इसमें बैठने पर आपको किसी महज में बैठने का एहसास होता है। आपको बता दें कि Rolls-Royce Boat Tail के सिर्फ 3 यूनिट्स बनाए गए हैं। इस कार के पिछले हिस्से का आकार किसी यॉट जैसा नजर आता है। इस कार में स्विट्जरलैंड की मशहूर कंपनी House of Bovet की स्पेशल कपल वॉच भी दी गई है।

सबसे ख़ास बात ये है कि इस कार के पिछले हिस्से को किसी पिकनिक टेबल में बदला जा सकता है। दरअसल कार के पिछले हिस्से को ओपन किया जा सकता हसी जिसमें ग्रहों को डिनर सेट, चेयर, शैम्पेन फ्रीजर, कटलरी, ओवन के साथ कई अन्य प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं जो कंपनी की किसी अन्य कार में देखने को नहीं मिलेंगे। कुल मिलाकर यह कार एक चलता-फिरता पार्टी प्लेस है जिसे आप अपनी सहूलित के हिसाब से कहीं पर भी ले जा सकते हैं।

2021 Rolls-Royce Boat Tail चार सीटों वाली कन्वर्टिबल लग्जरी कार है। अगर बात करें इसके डाइमेंशन की तो इसके लंबाई 19 फीट, चौड़ाई 6.7 फीट और ऊंचाई 5.2 फीट है। इस कार में 6.7-लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह कार सिर्फ 5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार पकड़ सकती है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...