AddText 05 29 01.14.24

बिहार में यास तूफान के कारण पिछले दो दिनों में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया था. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई है. बिहार के दक्षिण हिस्से में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. आंधी बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

हालांकि तूफान अब बिहार में कमजोर हो गया है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में सुबह सुनहरी धूप भी खिली है लेकिन आज भी बारिश के आसार उत्तर बिहार में बने हुए हैं. वहीं तूफान के कारण वातावरण में हुए बदलाव मानसून को आने में मदद करेगी.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो यास तूफान के कारण इस साल मानसून को आने में काफी मददगार साबित होगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में इसके केरल में दस्तक देने की प्रबल संभावना है. इसके बाद यह धीरे-धीरे उत्तर भारत की तरफ कूच करेगा.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

एक अनुमान के मुताबिक 12 या 13 जून को इसके बिहार में प्रवेश करने की संभावना लग रही है. मौसम के जानकार बता रहे हैं कि तूफान के कारण प्रदेश की हवा में काफी नमी भर गई है. यह नमी तूफान को आगे बढ़ने में काफी मददगार साबित हो सकती है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

जिसके कारण प्रदेश में इसबार अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सबकुछ सही रहा तो बिहार में पूर्णिया के रास्ते मानसून 13 जून के करीब प्रवेश कर सकता है.

आपको बता दें कि प्रदेश में जून से लेकर सितंबर तक मानसून की बारिश होती है. इस साल सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मानसून को लेकर कहा जा रहा है कि इस बार किसानों के लिए लाभदायक हैं लेकिन यास तूफान में मूंग की फसलों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. सब्जी उत्पादक किसानों को इससे अधिक नुकसान पहुंचा है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...