Site icon First Bharatiya

बिहार में जून के पहले हफ्ता तक बढ़ेगा लॉकडाउन? कोरोना फाइट के बीच नीतीश सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

AddText 05 22 09.34.18

कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच नीतीश सरकार बिहार में लॉकडाउन को फिर से आगे बढ़ा सकती है. जल्द ही सरकार के उच्च स्तरीय बैठक के बाद इसका ऐलान किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि बिहार में जून के पहले हफ्ते तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. बिहार में 5 मई से ही लॉकडाउन लागू है.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

सियासी गलियारों की चर्चा के मुताबिक नीतीश सरकार कोरोना फाइट के बीच लॉकडाउन फिर से बढ़ा सकती है. इससे पहले, 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया था. सरकार कोरोना आंकड़ों में कमी का हवाला देकर लॉकडाउन बढ़ा सकती है. बताया जा रहा है कि अब जून के पहले हफ्ते तक लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा.

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

गांव में बढ़ेगी सख्ती- बिहार सरकार नए लॉकडाउन के गाइडलाइन में गांव में और सख्ती का नियम जारी करेगी. दरअसल, शहरों की तुलना में बिहार के गांवों में कोरोना तेजी से फैल रहा है, जो कि सरकार के लिए चिंता का कारण बन गया है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में कोरोना को रोकने के लिए स्पेशल तैयारी करने की बात कही है.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

कोरोना मरीजों की संख्या में कमी- बता दें कि पिछले 6 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. 15 मई को बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7800 के करीब था, जो कि अब लगभग 5200 के आसपास पहुंच गया है. राज्य के पटना जिले से मरीजों की संख्या अब भी सबसे अधिक सामने आ रही है.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

Input: Prabhat Khabar

Exit mobile version