Site icon First Bharatiya

बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी, गरज के साथ होगी बारिश, ठनका से रहे सावधान

1621579518048

चक्रवर्ती तूफान ताऊ-ते के प्रभाव के कारण बिहार में पिछले 2 दिनों से मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिशहुई है और कई जगहों पर तेज हवा और बादल छाए रहे. मौसम विभाग में बिहार के कई जिलों के लिए यलो और ग्रीन अलर्ट जारी किया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

दरअसल बिहार और आसपास के इलाकों में एक कमजोर चक्रवात बनता दिखाई दे रहा है जिसके कारण 2 दिनों के बाद राज्य में पश्चिम-उत्तर-पश्चिमी हवा चलने की संभावना है. इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

वहीं मौसम विभाग के न्यूमेरिकल मॉडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, गरज वाले बादल के साथ बारिश की संभावना 

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज हुई है. बारिश होने की वजह से राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. राज्य में सबसे अधिक सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

बिहार के मोहनिया में 6 मिलीमीटर सिवान, दिनारा में 5 मिलीमीटर पटना और मोतिहारी में 4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि एक चक्रवर्ती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है.

Exit mobile version