1621579518048

चक्रवर्ती तूफान ताऊ-ते के प्रभाव के कारण बिहार में पिछले 2 दिनों से मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिशहुई है और कई जगहों पर तेज हवा और बादल छाए रहे. मौसम विभाग में बिहार के कई जिलों के लिए यलो और ग्रीन अलर्ट जारी किया है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

दरअसल बिहार और आसपास के इलाकों में एक कमजोर चक्रवात बनता दिखाई दे रहा है जिसके कारण 2 दिनों के बाद राज्य में पश्चिम-उत्तर-पश्चिमी हवा चलने की संभावना है. इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

वहीं मौसम विभाग के न्यूमेरिकल मॉडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, गरज वाले बादल के साथ बारिश की संभावना 

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज हुई है. बारिश होने की वजह से राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. राज्य में सबसे अधिक सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

बिहार के मोहनिया में 6 मिलीमीटर सिवान, दिनारा में 5 मिलीमीटर पटना और मोतिहारी में 4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि एक चक्रवर्ती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...