अपनी प्रेग्नेंसी को भी कमाने का जरिया बना लेते हैं अभिनेत्रियां, कमाती है करोड़ों रुपए

आज के दौर में सोशल मीडिया का चलन है हर कोई फेसबुक इंस्टाग्राम के जरिए अपने फेवरेट अभिनेता-अभिनेत्रियों से जुड़े रहते हैं. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर सितारों की जिंदगी में फिल्मों के अलावा और क्या-क्या करते हैं. सेलिब्रिटीज भी फैंस के इस इंटरेस्ट का फायदा उठाते हैं और प्रेगनेंसी के दौरान अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं.

हैं.

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा के घर एक बेटी ने जन्म लिया. वहीं सैफ अली खान की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान इन दिनों प्रेग्नेंट है. आपको बता दें कि इन मम्मी अभिनेत्री ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान करोड़ों की कमाई की है. दरअसल जब यह अभिनेत्रियां प्रेग्नेंट रहती है तो इस दौरान उन्हें बड़े-बड़े ब्रांड का एडवर्टाइजमेंट मिलता है उन कंपनियों के लिए यह अभिनेत्रियां बेबी से संबंधित प्रोडक्ट की मार्केटिंग करती है. इसके बदले उन्हें ब्रांड अच्छी खासी रकम देता है.

सोशल मीडिया का चलन बढ़ने के बाद आज के समय में ब्रांडिंग इंटरनेट पर ही की जाने लगी है, ये प्रमोशन का एक बेहतरीन साधन बन गया है. प्रेगनेंसी के दौरान सेलेब्स सिर्फ बेबी प्रोडक्ट की नहीं बल्कि वह कौन सी कपड़े पहनते उनकी भी मार्केटिंग की जाती है. आपने देखा होगा कि सितारों की प्रेगनेंसी की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल होता है. इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह होती है. प्रेगनेंसी के दौरान सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया के जरिए बेबी या मम्मी से रिलेटेड प्रोडक्ट्स की पोस्ट करने के भी लाखों रुपए लेती हैं.

सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट के लिए भी प्रेग्नेंसी के दौरान सेलेब्स कई नए पीआर को हायर करती हैं. ये उनकी आकर्षक तस्वीरें पोस्ट करती हैं. ना सिर्फ बेबी प्रोडक्ट्स, बल्कि इन सेलेब्स की प्रेग्नेंसी ड्रेसेस भी चर्चा में रहती है. ताकि उनकी ब्रांडिंग की जा सके. इन तस्वीरों को पोस्ट करने के बदले भी सेलेब्स अच्छी-खासी कमाई कर लेते हैं. कुछ सितारे तो प्रेगनेंसी में दवाइयों का प्रमोशन भी करते हैं.

आपको बता दें कि भारत में प्रेगनेंसी से पैसे कमाने का यह चलन भले ही पिछले कुछ सालों से शुरू हुआ हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ऐसा कई सालों से हो रहा है.बात अगर करीना कपूर खान की करे तो उन्होंने अपनी दूसरी प्रेगनेंसी का ऐलान करते ही उन्होंने जॉनसन एंड जॉनसन के साथ एक ऐड किया. इससे उनको लाखों रुपए मिले.

हाल ही में नई-नई मम्मी बनी अनुष्का शर्मा तो प्रेगनेंसी की घोषणा के बाद उन्होंने प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी किट के जरिए इस खुशी को लोगों के साथ बांटा था. आपको बता दें कि यह भी मार्केटिंग का एक तरीका है. इस तरह प्रोडक्ट के जरिए सेलेब्स की प्रेगनेंसी को जोड़कर कंपनियां अपना प्रचार करते हैं, और इससे सेलिब्रिटीज अच्छी खासी रकम कमा लेते हैं.