Site icon First Bharatiya

एक दुल्हन से शादी करने बारात लेकर एक साथ पहुंचे दो दूल्हे, जानें फिर क्या हुआ…

AddText 05 18 10.35.03

कन्नौज: क्या आपने कभी सुना है किसी शादी में एक दुल्हन से विवाह करने दो दूल्हे पहुंच (Two Grooms Reached To Marry One Bride) गए हों? आप कहेंगे भला ऐसा कैसे हो सकता है? लेकिन ये बिल्कुल सच है और ये घटना उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में हुई है. जहां एक गांव में एक ही दुल्हन से शादी (Wedding) करने के लिए दो दूल्हे पहुंच गए.

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

हैरानी की बात ये है कि जो दो दूल्हे मंडप तक लड़की से शादी करने पहुंचे, उनमें से एक युवती का प्रेमी था जबकि दूसरे दूल्हे को दुल्हन के घरवालों ने चुना था. मंडप में दो दूल्हों के पहुंचते ही हड़कंप मच गया.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

बता दें कि यह अजीबोगरीब मामला कन्नौज के ककलापुर गांव का है, जहां सौरिख थाना क्षेत्र से दूल्हा बारात लेकर शादी के लिए पहुंचा था. दरवाजे पर पहुंची बारात का स्वागत करने घरवाले पहुंचे. जब शादी की रस्में चल रही थी, उसी दौरान वहां दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया. प्रेमी को देखकर दुल्हन तो खुश हो गई लेकिन वहां बाकी लोग हक्के-बक्के रह गए.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

प्रेमी की बारात देखने के बाद दुल्हन ने माता-पिता के चुने लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया. इससे पहले कि वहां बवाल बढ़ता कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी और दुल्हन को हिरासत में ले लिया. इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत होने लगी. बता दें कि युवती के प्रेमी की भी 23 जून को शादी होनी तय थी लेकिन वह बारात लेकर प्रेमिका के घर पहुंच गया.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

वहीं दूसरी तरफ युवती के प्रेमी ने भी जहां उसकी शादी तय हुई थी, उस परिवार को धनराशि वापस करके समझौता कर लिया. चारों पक्षों ने अपना-अपना समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ पुलिस मौजूदगी में करवाई गई.

वहीं बारात लेकर आया दूल्हा शादी न होने पर मायूस था. इस बीच गांव का ही एक अन्य परिवार सामने आया और अपनी बेटी की शादी का प्रस्ताव दूल्हे के सामने रख दिया. जिसके बाद दूल्हा तुरंत तैयार हो गया. इसके साथ ही रात में दोनों दूल्हों की शादी हो गई.

Exit mobile version