Reliance Industries Share
Reliance Industries Share

भारत के सबसे बड़े बिज़नस मैगनेट मुकेश धीरूभाई अम्बानी ने एक और नई कंपनी का सौदा फाइनल कर लिया है. इस बार Reliance Industries Share के बेड़े में शामिल होने वाली कंपनी एक चॉकलेट कंपनी सप्लाई करने वाली कंपनी है. इस नए कंपनी का नाम Lotus है.

यह भी पढ़े: Naturite Agro Share में 250% की तूफानी तेजी, अपने पोर्टफोलियो में रख लीजिये, मालामाल करके जायेगा

बाजार में अभी अपसाइड देखा जा रहा है. Fintech कंपनी Paytm share समेत सभी कंपनी को पॉजिटिव रेस्पोंसे मिल रहा है. अब रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडरी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Reliance Consumer Products Limited/RCPL) ने Lotus के 51% शेयर को खरीद लिया है.

Reliance Industries Share के बढे भाव

Lotus Chocolate के Reliance Industries में शामिल होते ही रिलायंस के शेयर के भाव अचानक से असमान के तरफ बढ़ने लगे. 25 May को Reliance Industries Share 2,417 रुपया का था. जिसमे अचानक से 2.25% की तेजी आ गई है. अभी इसका भाव 2500 से ऊपर चल रहा है.

यह भी पढ़े: Equitas Small Share में 57.28% की तेजी, IBM के साथ कोलैबोरेशन पक्का, कमाई का अवसर आया, target price

Lotus Chocolate
Lotus Chocolate

Reliance Industries और Lotus डील

बीते वर्ष 29 दिसंबर, 2022 को रिलायंस ने इस डील के बारे में सबको जानकारी दिया था. रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने कुल 74 करोड़ में लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड की एक बड़ी हिस्से अब खरीद लिया है. अब Lotus का कमान पूरी तरह से रिलायंस न संभाल लिया है.

Reliance Industries Share Target Price

इस डील के क्लोज होंते ही रिलायंस और Lotus दोनों के शेयर में अचानक से उछाल आने लगा है. Lotus Chocolate के शेयर को खरीदने के लिए निवेशको के होड़ लग गई है. साथ ही Reliance Industries के भाव में भी उछाल आया है. D-Street के विशेषज्ञ का मानना है की Reliance Industries Share के भाव अब 3000 के पार जायेंगे.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...