AddText 05 11 08.27.11

Jaya Kishori Fees And Net Worth: जया किशोरी कथा-भजन से कमाए गए पैसों का एक बड़ा हिस्सा दान-पुण्य के कार्यों में लगाती हैं। जानिए जया किशोरी एक कथा के लिए कितनी लेती हैं फीस…

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

Jaya Kishori Lifestyle: जया किशोरी ने अपनी कथाओं और भजनों के माध्यम से अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आज ये भारत की मशहूर कथावाचिका हैं। सोशल मीडिया पर भी ये काफी एक्टिव रहती हैं.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

और आए दिन मोटिवेशनल वीडियो अपने अनुयायियों से साझा करती रहती हैं। जया किशोरी ने अपने आध्यात्म के सफर की शुरुआत मात्र 6 साल की उम्र में ही कर दी थी। लोग इनकी कथाओं, भजनों के साथ ही इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के काफी इच्छुक रहते हैं। जानिए जया किशोरी की इनकम कितनी है…

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

कितना कमाती हैं जया किशोरी? जया किशोरी कथाओं, भजनों और मोटिवेशनल स्पीच के जरिए पैसा कमाती हैं। यूट्यूब पर एक चैनल द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार जया किशोरी कथा करने के लिए साढ़े 9 लाख रुपये तक लेती हैं।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

जया इस राशि को दो बार में लेती हैं। आधी फीस कथा करने से पहले और आधी फीस कथा करने के बाद लेती हैं। इनकी कमाई का हिसाब-किताब इनके पिता रखते हैं। यह भी पढ़ें- भूलकर भी दूसरों को नहीं बतानी चाहिये ये 5 बातें, जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी

जया किशोरी कहां करती हैं पैसा इन्वेस्ट? जया किशोरी कथा-भजन से कमाए गए पैसों का एक बड़ा हिस्सा दान-पुण्य के कार्यों में लगाती हैं। वे नारायण सेवा संस्थान से जुड़ी हुई हैं। जहां वो अपनी कमाई का आधा हिस्सा दान करती हैं।

नारायण सेवा संस्थान गरीब और विकलांग बच्चों की सहायता करता है। इसके अलावा जया किशोरी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और वृक्षारोपण जैसे कैंपेन्स में भी अपना योगदान देती हैं। यह भी पढ़ें- जानिए अपनी शादी को लेकर जया किशोरी क्या सोचती हैं.

बचपन में डांसर बनना चाहती थीं जया किशोरी: जया किशोरी की भागवत कथाओं को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इनके भजनों के भी लोग काफी दिवाने हैं। यूट्यूब पर जया किशोरी के तमाम भजनों को करोड़ों बार देखा जा चुका है।

जया किशोरी ने मात्र 9 साल की उम्र में ही संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्ठ्कम आदि कई स्त्रोतों का वाचन शुरू कर दिया था। शुरू में जया किशोरी डांसर बनना चाहती थीं लेकिन घर परिवार के लोगों को ये पंसद नहीं था। इसलिए उन्होंने डांसर बनने का सपना छोड़ दिया। बचपन से ही जया की भगवान कृष्ण में अटूट श्रद्धा होने के कारण इन्होंने भक्ति के मार्ग की राह चुन ली।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...