Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: गरीब किसान की बेटी बनी IAS अधिकारी ख़ुशी से झूम उठा पूरा मुहल्ला, सभी ने दी बधाई

tyujy

Tapsya Parihar Ias: यूपीएससी की परीक्षा भारत के सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा है और यह परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं है. क्यूंकि इस परीक्षा में पुरे देश के कोने-कोने से अभ्यार्थी बैठते है. और सिर्फ वही स्टूडेंट पास करते है जो काफी पहले से इसके लिए मेहनत करते है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

आज के इस खबर में हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही यूपीएससी के अभ्यार्थी के बारे में जिसका नाम तपस्या परिहार है. और तपस्या परिहार को यूपीएससी की परीक्षा में पहली बार सफलता नहीं मिला लेकिन दूसरी बार में तपस्या ने बिना कोचिंग के मदद लिए आसानी से UPSC की परीक्षा पास कर गई.

दोस्तों पहली बार में असफल हो गई तपस्या परिहार हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करती रही और दुसरे प्रयास में पुरे भारत में 23वीं स्थान हाशिल की. तपस्या का कहना है की यूपीएससी की तैयारी करने वाले अभ्यार्थी को कभी भी अपने जीवन में हार नहीं मानना चाहिए और लगातार मेहनत करते रहना चाहिए.

तपस्या परिहार ने का घर मध्यप्रदेश है और मूल रूप से वो नरसिंहपुर की रहने वाली है. और उन्होंने अपना बचपन की पढाई अपने गाँव से ही पूरा की और उसके बाद इंटर पूरा करने के बाद लॉ की पढाई पूरी की. वहीँ अगर हम तपस्या के परिवार के बारे में बात करें तो वो बेहद साधारण परिवार से आती है उनके पिता किसान है.

Exit mobile version