Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: माँ के निधन के बाद पूरी तरह टूट गई आईएएस बनने की आस, फिर पिता ने बढ़ाया मनोबल बनी IAS अधिकारी

ythth

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा लेना आसान बात नहीं है आज के समय में हर युवाओं का सपना होता है की वो भी सिविल सर्विसेज की तैयारी करें. और यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में सफलता पाकर देश दुनिया में अपनी एक अलग छवि पेश करें.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे आईएएस ऑफिसर की जिनका जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. जी हाँ दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है दरअसल उनका नाम अंकिता चौधरी है और अंकिता चौधरी हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

दोस्तों अंकिता की बचपन का पढाई उनके गाँव से ही सम्पन्न हुआ बाद में यो इंटर करने के बाद देश की राजधानी नई दिल्ली से हिन्दू कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की बता दे की अंकिता ने साइंस से अपनी ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की है. और ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद उन्होंने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया.

Image Credit – Instagram

दोस्तों उसके कुछ ही दिनों के बाद अंकिता की माँ की निधन हो जाती है और अंकिता पूरी तरह से टूट जाती है. उसके बाद उसके जीवन में पहले जैसा कुछ नहीं रहता है. लेकिन उसके बाद उनके पिताजी उनका मनोबल बढाते है और अंकिता भी खूब मेहनत करती है उसका परिणाम आखिरकार आ ही जाता है आपको बता दूँ की अंकिता को देश के सबसे कठिन परीक्षा में 14वीं रैंक मिलता है. और वो इस प्रकार आईएएस अधिकारी बन जाती है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version