Site icon First Bharatiya

माँ का सपना था बेटी को मिले अच्छी नौकरी मजदूरी करके पढ़ाई बेटी ने भी पहले प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा बनी IPS अधिकारी

yuhtyuhrt 2

दोस्तों अगर आप किसी चीज को पूरी शिध्त और मेहनत से करेंगे तो एक न एक दिन जरूर आपको सफलता मिलेगी. ये खबर उन युवाओं के लिए प्रेरणा के समान है जो आज के समय में यूपीएससी की तैयारी करते है और बहुत जल्द घबरा जाते है गरीबी से डरकर छोड़ देते है चलिए जानते है क्या है पूरी खबर.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिसके बारे में चर्चा करने वाले है उसका नाम दिव्या है और दिव्या का घर हरियाणा के महेंद्र गढ़ में है दोस्तों दिव्या बेहद साधारण परिवार से आती है. दोस्तों इनका जीवन संघर्षों से भरा है लेकिन इन्होने अपने जीवन में कभी हार नहीं माना और निरंतर आगे बढ़ते रहे.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Image Credit – Instagram

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा में सफलता पा लेना कोई साधारण बात नहीं है इसके लिए अभ्यर्थी को सालों पहले से तैयारी करनी पडती है पूरी मेहनत से पढाई करनी होती है तब जाकर कहीं सफलता हाथ लगती है. पुरे देश के कोने-कोने से सम्मानित अभ्यार्थी इस परीक्षा में भाग लेते है.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

Image Credit – Instagram

दोस्तों दिव्या के का बचपन का जीवन बहुत ही तंगी से गुजरा है उनके पिता बहुत जल्द ही इस दुनिया को छोड़कर चले गए. उसके बाद दिव्या को पढाने-लिखाने से लेकर कमा कर खिलाने तक की पूरी जिम्मेदारी दिव्या के मम्मी के ऊपर आ गया. दिव्या के माँ भी हिम्मत नहीं हारी और मुश्किल की घड़ी में डटकर मुसीबतों से मुकाबला किया.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

Image Credit – Instagram

दोस्तों दिव्या की माँ दुसरे के खेतों में काम कर दिव्या को पढाया और दो वक़्त की रोटी खिलाया दिव्या भी खूब मेहनत की और ग्रेजुएशन करने के बाद यूपीएससी की तैयारी करना शुरू कर दी. और पहले ही प्रयास में दिव्या को सफलता हाथ लगी और दिव्या आईपीएस अधिकारी बनी.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version