Site icon First Bharatiya

Namita Sharma: माँ बोली थी बेटा कभी हिम्मत नहीं हारना लगातार चार बार फेल हुई नमिता लेकिन 5वीं बार में बनी IAS माँ की सपना को किया साकार

yujhy

दोस्तों अगर आप कोई भी काम को पूरी मेहनत से करेंगे और उसपर लगातार मेहनत करेंगे तो एक दिन आपको जरूर सफलता मिलेगी दुनिया की कोई ताकत आपको रोक नहीं सकता है. आज के खबर में एक ऐसी ही लड़की की कहने है जो चार बार असफल हो गई लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Instagram

दोस्तों अभी के समय में अधिकतर बच्चे ऐसा करते है की एक दो बार असफल होते है तो वो तैयारियाँ करना छोड़ देते है लेकिन आपको कभी भी मुसीबत से घबराना नहीं चाहिय बल्कि उस प्रस्थिति में और डटकर मेहनत करते रहना चाहिए.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम नमिता शर्मा है और वह आईएएस ऑफिसर है लेकिन उन्होंने अपने जीवन में बहुत संषर्ष किये है तब जाकर उनको ये सफलता हाथ लगी है. जी हाँ दोस्तों नमिता को लगातार चार बार असफलता हाथ लगी लेकिन 5वीं बार में नमिता यूपीएससी पास कर गई और उसे 145वां रैंक मिला.

Image Credit – Instagram

दोस्तों नमिता जब संघर्ष कर रही थी तब उनके जीवन में बहुत सारे कठिनाई आते थे लेकिन उन्होंने उसका डटकर मुकाबला किया बताया जाता है की एक बार नमिता को ऐसा भी लगा था की सब कुछ छोड़ दे लेकिन उनकी माँ ने उन्हें समझाया और बताया कभी हिम्मत नहीं हारना है मोटिवेट किया उसके बाद नमिता आज बुलंदियों के उस शिखर पर पंहुच गई है जहाँ सभी लोग को जाने की इच्छा रहती है.

Image Credit – Instagram

लगातार चार बार असफल होने के बाद भी नहीं हारी हिम्मत

Image Credit – Instagram

Exit mobile version