Site icon First Bharatiya

Navjivan Pawar – लोगो ने कहा, किसान का बेटा है किसान ही बनेगा, यूपीएससी तुम्हारे बस की बात नहीं, दिन रात एक करके बना आईएएस अधिकारी

yjy

दोस्तों अगर आप भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे है तो ये खबर आपके लिए काफी अहम् जी हाँ दोस्तों दरअसल इस खबर में हम बात करने वाले एक ऐसे किसान के बेटे के बारे में जिन्हों एअपने मन में ठाना आईएएस बनने का और बनकर दिखा दिया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Twitter

दोस्तों अगर आपके हौसला बुलंद है तो दुनिया के की ताकत आपको सफलता पाने से नहीं रोक सकता है. कुछ ऐसा ही करके दिखाया है महाराष्ट्र के एक छोटे से गाँव के रहने वाले किसान के के बेटे ने जी हाँ दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है नवजीवन पावर के बारे में….

Image Credit – Twitter

नवजीवन पावर का जन्म भाद साधारण परिवार में हुआ था लेकिन इन्होने कभी हिम्मत नहीं हारी चाहे लाकह मुसीबत इनके जीवन में आई इन्होने सबका डटकर मुकाबला किया इनका बचपन का शिक्षा दीक्षा गाँव में ही सम्पन्न हुआ उसके बाद इंटर करने के बाद स्नातक की पढाई पूरी की.

Image Credit – Twitter

ग्रेजुएशन करने के बाद इन्होने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया रास्ते में बहुत सारे ठोकरे आई लोग कहते थे यूपीएससी तेरे बस की बात नहीं तुझसे नहीं हो पायेगा लेकिन नवजीवन पावर ने कभी हार नहीं माना और असंभव को भी संभव करके दिखाया आज पूरी दुनिया नवजीवन पावर के हौसले को सलाम करता है.

Image Credit – Twitter

Exit mobile version