Site icon First Bharatiya

IAS Ennis Kanmani Joy – पिता चावल बेचकर बेटी को पैसा देते थे पढ़ने के लिए, बेटी ने आईएस बनकर बढ़ाया पिता का मान सम्मान प्रतिष्ठा

trytr

दोस्तों एक पिता का दुनिया का सब सुख और दौलत तब हाशिल हो जाता है जब उनके बच्चे पढ़-लिखकर अच्छे इंसान बन जाते है और तो वह पल कोई भी माता-पिता के लिए बहुत सुखमय होता है आज के इस खबर में हम बात करने वाले एक ऐसे ही गरीब पिता के बारे में जो की अपने बेटी को पढ़ाने के लिए बेचते थे चावल बेटी ने भी आईएस बनकर किया पिता के सपना को पूरा.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है आईएस एनीस कनमनी जॉय के बारे में जिन्होंने अपनी मेहनत के बदौलत देश के सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी में सफलता हाशिल कर अपने पिता के सपना को पूरा किया. उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया लेकिन कभी भी इस चीज को अपने पढाई के प्रति बाधा नहीं बनने दिया.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

दोस्तों एनीस कनमनी जॉय का जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था आपको बता दूँ की उनका जन्म दक्षिण भारत में स्थित राज्य केरल के पिरवोम नामक जिला स्थित एक छोटे से गाँव पंपाकूडा में हुआ था. और इनके पिताजी पेशे से किसान थे गाँव में ही खेती का काम करते थे.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

लेकिन कम संसाधन होने के बाबजूद भी एनीस कनमनी जॉय ने हर नहीं मानी और मेहनत करती रही और इनके पढाई के लिए इनके पिताजी चावल बेचकर इन्हें पैसे देते थे. एनीस कनमनी जॉय ने भी अपने पिता जी का मान सम्मान और प्रतिष्ठा खूब बढ़ाया जब वो आईएस बन गई.

Image Credit – Instagram

आईएस बनकर बेटी ने बढ़ाया पिता का मान सम्मान

Image Credit – Instagram

Exit mobile version