Site icon First Bharatiya

Surabhi Gautam – सही से इंग्लिश नहीं बोलने आता था तो कॉलेज के बच्चे उड़ाते थे मज़ाक अपनी मेहनत के बदौलत बनी आईएस

jgkg

दोस्तों अगर आपके अन्दर कुछ करने की क्षमता है तो लाख मुसीबते क्यूँ न आ जाए आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता जी हाँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही लड़की सुरभि गौतम के बारे में दोस्तों सुरभि गौतम का इंग्लिश शुरुआत में थोरा कमजोर था.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

लेकिन उसके चलते सुरभि गौतम के कॉलेज के छात्र उनका मजाक बनाते थे लेकिन सुरभि गौतम ने कभी उन छात्रों के बात को अपने पढाई के बिच बाधा नहीं बनने दिया और ताना को ताली में अपनी मेहनत के बदौलत बदल दिया. सुरभि गौतम आईएस अधिकारी बन गई चलिए जानते है उनके बारे में….

दोस्तों सुरभि गौतम मध्य प्रदेश की रहने वाली है और वो बेहद साधारण परिवार से आती है. और सुरभि गौतम के बारे में बताया जाता है की सुरभि गौतम के अन्दर शुरुआत से ही एक सफल छात्रा वाली गुण नज़र आता था और आगे चलकर इन्होने अपने सपने को भी साकार किया.

दोस्तों सुरभि गौतम ऑल इंडिया में यूपीएससी की परीक्षा में 20 रैंक हाशिल करके सबको चौका दिया दोस्तों यूपीएससी को देश का सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा माना जाता है. और इस परीक्षा देश के कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है.

Exit mobile version