Site icon First Bharatiya

गरीबी के कारण स्टेशन पर करता था कुली का काम उसी के फ्री वाई-फाई से पढ़कर बना अफसर

t4r5t45rf

दोस्तों अगर इस गरीबी एक ऐसी चीज है न जो इंसान से कुछ भी करवा सकती है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे गरीब लड़के की जो गरीबी होने के कारण स्टेशन पर कुली का काम किया स्टेशन के ही फ्री वाई-फाई से पढाई किया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Instagram

और अफसर बना दोस्तों अगर आपका हौसला बुलंद है तो आपको सफलता के बुलंदी पर जाने से कोई नहीं रोक सकता बस आपके अंदर कुछ करने का जूनून होना चाहिए. आज के इस खबर में हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने वाले है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

जिसके पास न ही रहने को घर था न ही खाने को दो वक़्त की रोटी न पढने के लिए किताब लेकिन उसके अन्दर एक चीज थी जो हर किसी के अन्दर नहीं होता दोस्तों उस व्यक्ति के अन्दर कुछ अर्ने की ललक थी जिसके वजह से उसने इतने बड़े सफलता को पा लिया.

Image Credit – Instagram

दोस्तों कोचिंग स्कूल तो दूर की बात है सही से खाने के लिए भोजन नहीं मिलते थे उसके कारन स्टेशन पर कुली का काम करते थे जिससे दो वक़्त की रोटी आसानी से मिल जाती थी दोस्तों सबसे ख़ास और अहम बात यह है की यह कुली के काम के साथ-साथ स्टेशन के फ्री वाई-फाई से पढाई भी करते थे. जो इन्हें आगे चलकर काफी किफायती साबित हुआ.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version