Site icon First Bharatiya

IAS Bashura Bano – दो साल के बच्चे ऊपर से पढाई फुल टाइम नौकरी, नहीं हारी हिम्मत बनी आईएस अधिकारी

tjuj

दोस्तों यूँ तो आपने कई आईएस को देखें होंगे और उनके बारे में जाने होंगे लेकिन जब भी कोई कम संसाधन में और गरीबी होने के बाबजूद भी अच्छे रैंक से यूपीएससी जैसे देश के कठिन परीक्षा में बाज़ी मार लेता है तो उसका दीवाना पूरी दुनिया हो जाती है. आज के खबर भी कुछ इसी प्रकार के है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है बशुरा बानो के बारे में यूपीएससी परीक्षा बशुरा बानो के लिए उतना आसन नहीं था जितना की सभी अभ्यर्थियों के लिए होता है क्यूंकि बशुरा बानो के ऊपर पढाई के साथ-साथ काम और काम के साथ-साथ बच्चे घरेलू काम जैसे तमाम चिजेंकी जिम्मेदारी थी बशुरा बानो के ऊपर.

Image Credit – Instagram

लेकिन बशुरा बानो ने सभी चुनौतिओं को स्वीकार और तैयारी करने में जुट गई. बशुरा बानो ने अपनी तरफ से तैयारी करने में कोई कसार नहीं छोड़ी. दोस्तों बशुरा बानो के बारे में बताया जाता है की बशुरा बानो शुरू से ही पढाई के प्रति काफी सजग थी.

Image Credit – Instagram

बशुरा बानो अपनी पढाई के साथ-साथ नौकरी भी करती थी और अपने छोटे बच्चे को भी संभालती थी उन्होंने कभी अपने पढाई के बिच में बच्चे और नौकरी को बाधा नहीं बनने दिया. अगर हम बशुरा बानो की क्वालिफिकेशन के बारे में बात करें तो बशुरा बानो की क्वालिफिकेशन पीएचडी है जी हाँ उसने एम् बी के बाद पीएचडी की है.

Image Credit – Instagram

bashura bano आईपीएस ऑफिसर

Image Credit – Instagram

Exit mobile version