Site icon First Bharatiya

संस्कार : बड़े अधिकारी बनकर अपने बचपन के स्कूल पहुंचा शख्स, शिक्षक के छुए पैर तो खुशी से दिया 1100 रुपये देखे विडियो

thrh

दोस्तों हमारे यहाँ माता-पिता के बाद गुरु का स्थान दिया गया है कहा गया है की जो मेरा मार्गदर्शन करते है वो भगवन के सवरूप होते है. और हर एक बताया जाता है हर एक सफल छात्र-छात्रायें के पीछे एक सफल शिक्षक का हाथ होता है आज के इस खबर में कुछ ऐसी ही कहानी आपको बताने जा रहे है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Tweeter

दोस्तों कहीं भी किसी शिक्षक का छात्र यदि अच्छे से पढ़-लिखा लेता है और अच्छे पद पर जाता है तो उसका गुरु का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. और सभी शिक्षक यही सोचते अहि की हमारे छात्र पढ़-लिखकर अच्छा करें और देश को आगे बढाने में अपनी भिमिका निभाये.

Image Credit – Tweeter
Image Credit – Tweeter

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से एक विडियो सोशल मीडिया पर अधिक वायरल हो रही है जिसमें एक शिक्षक एक पुलिस ऑफिसर से बात करते नज़र आ रहे है साथ में उन्हें कुछ पैसे भी दे रहे है दरअसल ये शिक्षक और पुलिस ऑफिसर दोनों के बहुत पुराने नाते है.

Image Credit – Tweeter

जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की यह पुलिस ऑफीसर इस शिक्षिका के बहुत पुराने छात्र है और ऐसा बताया जा रहा है की यह शिक्षिका ने इस पुलिस ऑफिसर को बचपन में पढाई थी जब यह पुलिस अधिकारी बना तो अपने बचपन के शिक्षक से मिलने गया ये विडियो उस वक़्त का है.

Image Credit – Tweeter

दोस्तों जरा यह विडियो को गौर कीजिये यह शिक्षिका के लिए यह पल कितना इमोशनल रहा होगा जब उसका छात्र एक बड़े लेवल का पुलिस अधिकारी बनकर स्कूल में आया वो पल बहुत गर्व करने वाला होगा वो शिक्षिका अपने बछो से उसके बारे में बताती भी है.

Image Credit – Tweeter

बछो देखो आज पढ़-लिखकर यह सिर्फ ना की देश का विकाश किया बल्कि अपना भी किया साथ-साथ अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का भी विकाश किया इसीलिए आपलोग भी मन लगाकर पढ़िए और देश का विकाश किये बाकी ऐसे छात्र और गुरु को हमारी टीम के ओर से हार्दिक बधाई खूब आगे बढिए और देश को आगे बढाने में अपनी अहम भूमिका निभाइए हलांकि यह विडियो कुछ पुराणी बताई जा रही है जिसे sonuroy_82 नाम के किसी शख्स ने अपने आईडी से ट्वीटर पर शेयर 20 मई 2022 को शेयर किया है.

Image Credit – Tweeter

Exit mobile version