Site icon First Bharatiya

ममता का फरमान, केंद्रीय मंत्रियों को भी कोविड 19 निगेटिव रिपोर्ट के बिना बंगाल में नहीं मिलेगी एंट्री

AddText 05 07 06.58.06

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद सख्त पाबंदियों का ऐलान करने वालीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब नया फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मंत्रियों को भी कोविड-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के बिना राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

राज्य सरकार ने बुधवार को गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा था कि विमान, लंबी दूरी की ट्रेनों और बसों से राज्य में आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

बनर्जी ने कहा, ”मंत्रियों सहित कोई भी राज्य के बाहर से आता है तो उसके पास टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए। यह खासकर बाहरी लोगों पर लागू होता है। हम उन लोगों की रिपोर्ट भी जांचेंगे जो विशेष विमान से आ रहे हैं। कानून में भेदभाव नहीं हो सकता है।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

यदि कोई यात्री रिपोर्ट के साथ नहीं आता है तो हम उसकी जांच करेंगे और पॉजिटिव पाए जाने पर क्वारंटाइन सेंटर या होटल में भेजेंगे, जिसका खर्च वह स्वंय उठाएगा।”

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्रियों को लेकर यह फरमान ऐसे समय पर जारी किया है जब राज्य में चुनावी नतीजों के बाद हो रही हिंसा के बाद दिल्ली से बीजेपी के बड़े नेताओं और मंत्रियों का राज्य में आने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को केंद्रीय टीम भी हिंसा की जांच के लिए पहुंची है.

तो राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम भी अगले कुछ दिनों में हिंसा की जांच को लेकर आ सकती है। दो दिन की यात्रा के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लौटे हैं तो अब केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन यहां मौजूद हैं, जिनके काफिले पर पश्चिमी मिदनापुर में हमला हुआ है।

Exit mobile version