AddText 05 07 06.58.06

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद सख्त पाबंदियों का ऐलान करने वालीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब नया फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मंत्रियों को भी कोविड-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के बिना राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

राज्य सरकार ने बुधवार को गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा था कि विमान, लंबी दूरी की ट्रेनों और बसों से राज्य में आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

बनर्जी ने कहा, ”मंत्रियों सहित कोई भी राज्य के बाहर से आता है तो उसके पास टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए। यह खासकर बाहरी लोगों पर लागू होता है। हम उन लोगों की रिपोर्ट भी जांचेंगे जो विशेष विमान से आ रहे हैं। कानून में भेदभाव नहीं हो सकता है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

यदि कोई यात्री रिपोर्ट के साथ नहीं आता है तो हम उसकी जांच करेंगे और पॉजिटिव पाए जाने पर क्वारंटाइन सेंटर या होटल में भेजेंगे, जिसका खर्च वह स्वंय उठाएगा।”

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्रियों को लेकर यह फरमान ऐसे समय पर जारी किया है जब राज्य में चुनावी नतीजों के बाद हो रही हिंसा के बाद दिल्ली से बीजेपी के बड़े नेताओं और मंत्रियों का राज्य में आने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को केंद्रीय टीम भी हिंसा की जांच के लिए पहुंची है.

तो राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम भी अगले कुछ दिनों में हिंसा की जांच को लेकर आ सकती है। दो दिन की यात्रा के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लौटे हैं तो अब केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन यहां मौजूद हैं, जिनके काफिले पर पश्चिमी मिदनापुर में हमला हुआ है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...