Site icon First Bharatiya

मुफ्त मिलेगा 10 KG अनाज, बिहार में 8.71 लाख लोगों को मिलेगा लाभ, डीलरों को जारी हुआ आदेश

1620313083661

बिहारवासियों के लिए एक राहत की खबर है। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राज्य के 8.71 लाख लाभुकों को मई माह में 10 किलो अनाज मुफ्त मिलेगा। इसमें 5 किलो केन्द्र और 5 किलो राज्य सरकार देगी।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

राज्य सरकार द्वारा मुफ्त अनाज देने के संबंध में खाद्य व उपभोक्ता सरंक्षण विभाग के सचिव विनय कुमार ने बुधवार को सभी प्रमंडलीय आयुक्त और DM को पत्र भेजा है। स्थानीय स्तर पर लोगों को इसकी जानकारी के लिए प्रचार-प्रसार के लिए कहा है।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

साथ ही सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि किसी भी परिस्थिति में किसी भी लाभुक से खाद्यान्न की राशि नहीं ले। PDS दुकानदारों द्वारा SFC को भुगतान की गई राशि दो किस्तों में खाद्यान्न वितरण समाप्त होने के एक सप्ताह के अंदर दे दी जाएगी।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गृह विभाग ने कई प्रतिबंध लगाए हैं। राज्य सरकार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना 2013 के तहत सभी लाभुकों को 5-5 किलो अनाज मुफ्त देने का निर्णय लिया है। यह अनाज (खाद्यान्न) मई और जून माह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आवंटित खाद्यान्न के अतिरिक्त होगा।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

इसमें 5 किलो अनाज केंद्र व 5 किलो राज्य सरकार देगीो

Exit mobile version