Screenshot 20210505 200048 01

बिहार की राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है। जेल से जमानत मिलने के बाद अब आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव एक्शन मोड में आ गये हैं। लालू यादव अब जल्द ही आरजेडी विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इसे लेकर जल्द ही आरजेडी की तरफ से ऐलान किया जाएगा।

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

ऐसे में लंबे समय से बिहार की राजनीति से गायब हुए लालू यादव अब पार्टी के विधायकों के साथ बातचीत करेंगे। बिहार में बिगड़ते कोरोना के हालात पर लालू यादव चर्चा करेंगे। लालू के साथ इस वर्चुअल मीटिंग में तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे जो बिहार के विभिन्न इलाकों में कोरोना से जुझ रहे लोगों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेंगे।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

उधर, बिहार सरकार के सभी विधायकों और विधान पार्षदों के अपने विधायक निधि से 2 करोड़ रुपए स्वास्थ्य विभाग को देने के फैसले पर भी आरजेडी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी ने कहा है कि पिछले साल भी सभी विधायकों और पार्षदों से 50-50 लाख रुपए लिए गए थे, उन पैसों का क्या हुआ, इसकी जानकारी उन्हें आज तक नहीं मिली.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

आरजेडी का कहना है कि अब एक बार फिर सरकार 2-2 करोड़ रुपए की राशि ले रही है, लेकिन ये नहीं बता रही कि ये पैसे कैसे और कहां खर्च होंगे. पार्टी ने कहा कि बेहतर होता कि सभी विधायकों को उनके क्षेत्र या जिले में इस राशि की अनुशंसा करने दी जाती. कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि ये राशि करीब 600 करोड़ रुपए होगी, लेकिन इसे कहां खर्च किया जाएगा, इसका कोई अता-पता नहीं, पिछली बार भी पैसे लिए गए लेकिन कहां खर्च हुए, ये मुख्यमंत्री ने नहीं बताया, विधायकों से 2 करोड़, क्या 3 करोड़ ले लिया जाए, विधायक पैसा देने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें अपने क्षेत्र में अनुशंसा करने दिया जाए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...