बिहार में 15 पैसेंजर ट्रेन रद्द, 3 ट्रेन के बदल गए रूट, निकलने से पहले चेक कर लें टाइम टेबल और रूट

बिहार के भागलपुर साहिबगंज स्टेशन पर नन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. पूर्व रेलवे ने बताया की दिनांक 22 सितम्बर से दिनांक 27 सितम्बर तक साहिबगंज पर रेल का नन इंटरलॉकिंग काम प्रगति पर है. जिस कारण यहाँ से गुजरने वाली कई ट्रेन का रूट बदल दिया गया है. साथ ही कुछ ऐसी ट्रेन है जिसको पूरी तरह रद्द कर दिया गया है और टाइम टेबल भी बदल दिया गया है. और कुछ ट्रेन आधा रास्ता से लौट जाएगी.

ज्ञात हो की दिनांक 22 सितम्बर से 27 सितम्बर के बीच साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस अब आधा रास्ता से ही लौट जाएगी. यह ट्रेन पीरपैंती स्टेशन तक ही चलेगी. साथ ही साहिबगंज-मालदा टाउन पैसेंजर ट्रेन जो साहिबगंज से मालदा तक जाती है अभी सकरी गली स्टेशन तक ही चलेगी.

यह भी पढ़ें  Bihar Weather News: बिहार के 14 जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

जब तक काम चलेगा तब तक ब्रह्मपुत्र मेल का रूट बदल दिया गया है. अब यह ट्रेन जमालपुर, मुंगेर और कटिहार से होती हुई गुजरेगी. साथ ही हावड़ा-गया एक्सप्रेस जो बिहार के गया जिला से पश्चिम बंगाल के हावड़ा तक जाती है वह बदले हुए रूट में आसनसोल, झाझा व किऊल स्टेशन से होकर गुजरेगी. हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस जो बिहार के जयनगर से खुलकर हावड़ा जाती है अब इसका भी रूट बदल दिया गया है. यह ट्रेन रामपुरहाट, दुमका व भागलपुर हाेकर निकलेगी.

कई ट्रेन के रद्द और रूट बदल जाने से बिहार और परोसी राज्य के कई लोग को दिक्कत हो सकती है. गया , जयनगर, भागलपुर, साहिबगंज, जमालपुर, हावड़ा, किउल , रामपुर हाट आदि स्थान के यात्री ट्रेन के बारे में पता कर के घर से निकले.