बिहार : रेलवे देगा पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार बिहार के इन 28 स्टेशनों पर मिलेगा बेरोजगारों को रोजगार

बिहार के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है | जी हाँ दोस्तों अगर आप भी नौकरी के तलाश में भटक रहे है तो आपके लिए ये खबर खास है | बता दे कि बिहार के समस्तीपुर जिला अंतर्गत तक़रीबन 28 स्टेशनों पर बेरोजगार लोगों को रोजगार दिया जाएगा | दरअसल यह नौकरी टिकट बुकिंग के लिए होगा | चयनित अभ्यर्थियों को रेल मंडल के चिन्हित स्टेशनों पर साधारण टिकट काटने का अधिकार दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेल मंडल के समस्तीपुर दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी, बेतिया, मधुबनी, नरकटियागंज, जनकपुर रोड, दौरम मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, रुसेरा घाट, सिमरी बख्तियारपुर, चकिया, सगौली, बगहा, बैरगनिया, लहेरियासराय, हरीनगर, बनमनखी, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, मुरलीगंज, हसनपुर रोड एवं मोतीपुर स्टेशन के लिए जेटीबीएस का चयन किया जाएगा। विदित हो रेलवे टिकट काउंटर पर निजी लोगों को भी विभिन्न कार्यों के लिए चयन की प्रक्रिया कर रही है।

इससे पूर्व भी मंडल के दर्जनों स्टेशनों के टिकट काउंटर पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट की बहाली की प्रक्रिया पूरा कर चुका है।रेल मंडल में जेटीबीएस के चयनित अभ्यर्थियों की कार्यकाल की अवधि मात्र 3 वर्षों की ही होगी। इस दौरान स्टेशन पर प्रति यात्री काटे गए टिकट के अनुसार जेटीबीएस को कमीशन के रूप में राशि का भुगतान किया जाएगा। काउंटर पर इनका कार्य संतोषजनक नहीं रहने पर इन्हें समय से पहले भी हटाया जा सकता है।मंडल के चयनित 28 स्टेशनों पर जेटीबीएस के चयन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

वही आवेदन प्रपत्र के लिए 500 रुपए प्रति अभ्यर्थियों के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। बताया जाता है कि 5 जुलाई तक अभ्यर्थी पंजीकृत, साधारण पोस्ट, कोरियर अथवा स्वयं मंडल रेल प्रबंधक (वाणिज्य) समस्तीपुर कार्यालय में जमा कर सकते हैं।