aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 3

अगर आप बिहार से है और पढ़े लिखे है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास खबर है जी हाँ दोस्तों राज्य में प्रारंभिक शिक्षकों के लगभग 80 हजार पदों पर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में एक खास बदलाव किया जा रहा है। जिसके बाद से राज्य के नौ हजार नियोजन इकाइयों में आवेदन के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों को भाग-दौड़ नहीं करने होंगे। बल्कि उनके के लिए विभाग ने आवेदन जमा कराने की केंद्रीयकृत व्यवस्था की है। इसके लिए अब आवेदन आनलाइन करना है।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

जानकारी के अनुसार बता दूँ कि बिहार में छठे चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया अंतिम दौर में है। इस बीच शिक्षा विभाग ने सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति की तैयारी आरंभ कर दी है. शिक्षक नियोजन के अंतिम चरण में 48 हजार खाली पदों की सूची नौ हजार नियोजन इकाईयों से प्राप्त हुई है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

इसके अलावा 31-32 हजार पद खाली होने का अनुमान है |इसके बाद विषयवार और कोटिवार रिक्तियों की सूची शिक्षा विभाग के पोर्टल पर 27 जुलाई तक अपलोड की जाएगी। इसी बीच विभाग द्वारा शिक्षक नियोजन संबंधी शिड्यूल को भी तैयार कर लिया जाएगा।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...