बिहार की बेटी : घर बैठे की पढाई सेल्फ स्टडी के बदौलत पहले प्रयास में मिला सफलता बनी दरोगा

अब हमारे प्रदेश की बेटियाँ भी कमजोर नहीं रही लड़कों को टक्कर दे रही है अच्छे-अच्छे परीक्षा में अच्छे अंक से पास कर रही है | बेटियाँ नही आज अपने मेहनत और लगन के बदौलत आसमान छू रही है | एक ऐसे ही हमारे बिहार के बक्सर जिले के सुमेश्वरस्थान की रहने वाली है अनिता कुमारी जिन्होंने पहले ही प्रयास में मारी बाज़ी पाई शानदार सफलता बनी दरोगा सब दे रहे है बधाई ! आईये जानते है अनिता के बारे में डिटेल से…

कौन है अनीता?

दरअसल अनीता बिहार के एक जिले सुमेश्वरस्थान की रहने वाली है जिन्होंने आज अपनी मेहनत के बदौलत शानदार सफलता पाकर सबको चौका दी है | उन्होंने प्रथम प्रयास में ही दरोगा के परीक्षा में सफलता हासिल की है। जैसे ही उनका परिणाम आया वैसे ही अनीता के घरवाले पड़ोसी उनके दोस्त एवं सभी शुभचिंतक उन्हें बधाई देना शुरू कर दिए।

शादी होने के बाद भी पढ़ाई नही छोड़ी :

बता दूँ की अनिता ने अपनी पढ़ाई शादी के बाद भी जारी रखी थी। उनके पढ़ाई में उनके पति कभी बाधक नही बने। वो निरंतर अनिता का साहस बढ़ाते रहे। अनीता का एक पांच साल का बेटा भी है उसके लालन- पालन के साथ ही घर पर ही तैयारी की और सफलता हासिल की। आगे अब अनिता बीपीएससी में जाना चाहती है। वो अधिकारी बन के देश का सेवा करना चाहती हैं।