Site icon First Bharatiya

सहारा निवेशकों के लिए आज का दिन खासमखास , पटना हाईकोर्ट में पेश होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 28

Sahara India Investors Update News: अगर सहारा में आप भी पैसा निवेश किये है तो आपके लिए ये खबर है बेहद अहम जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज उनके मामले की पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सुनवाई होनी है। इस दौरान सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रत राय (Subrata Roy) स्वयं कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

इसके लिए वे पटना पहुंच चुके हैं। सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुब्रत राय को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। लेकिन 11 मई को सुनवाई नहीं हो सकी। अब गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

पिछले २७ को हुआ था तारीख :

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

मालूम हो कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया (Sahara India) के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये पैसे के भुगतान को लेकर सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय (Subroto Rai) को 11 मई को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिया था। सुब्रत राय बुधवार को ही पटना पहुंच गए थे लेकिन किसी वजह से पटना हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

वहीँ आपको बता दूँ कि 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सहारा का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट के यह बताया था कि कंपनी के ग्राहकों का पैसा वापस करने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। लेकिन कोर्ट ने दलील को नामंजूर कर दिया था और सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।

जबकि 27 अप्रैल से पहले हुई सुनवाई के दौरान पटना हाईकोर्ट ने सहारा समूह से यह जानकारी देने का निर्देश दिया था कि सहारा इंडिया कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा जो निवेशकों द्वारा निवेश किया गया है, उसे किस तरह कंपनी जल्द से जल्द लौटाएगी। कई सालों से कंपनी में पैसा फंसे होने की वजह से निवेशक परेशान हैं।

साभार : दैनिक जागरण

Exit mobile version