aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 34

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि राजधानी पटना में बहुत जल्द ही स्टार्टअप कांक्लेव 2022 (Patna Startup Conclave 2022) शुरू होने वाला है। इस स्टार्टअप कॉन्क्लेव में देश भर से 600 से लेकर 700 युवा स्टार्टअप उद्यमी (Yuva Startup Conclave) हिस्सा लेने वाले हैं। इस स्टार्टअप कॉन्क्लेव का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) करेंगे और इस स्टार्टअप में आगामी भविष्य के साथ-साथ तमाम मुद्दों और उद्योग जगत की योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

दरअसल, बिहार सरकार के उद्योग विभाग और बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सहयोग से इस स्टार्टअप कॉन्क्लेव 2022 का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में फ्री फ्लो वेंचर को टेक्निकल पार्टनर के तौर पर इससे जोड़ा गया है। बीआईए के प्रेसिडेंट अरुण अग्रवाल का इस कॉन्क्लेव को लेकर कहना है कि इसका उद्देश्य देशभर के साथ-साथ बिहार में स्टार्टअप से जुड़े लोगों को एक बड़ा और अच्छा प्लेटफार्म देना है, ताकि इस आयोजन से उन्हें अपने स्टार्टअप को बढ़ावा देने में मदद मिल सकें।

बीआईए के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने कहा कि इस कॉम्पीटिशन के लिए एक दिसंबर, 2021 से ऑनलाइन आवेदन लिया गया था. इसके लिए पूर्वी भारत समेत अन्य हिस्सों से तकरीबन 800 आवेदन आए थे. उन्होंने कहा कि आवेदकों ने अपने बिजनेस आइडिया के साथ बेहतर योजनाओं को भी आवेदन के माध्यम से भेजने का काम किया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...