aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 3

अभी लोग बढ़ते पेट्रोल-और डीजल के दाम को देखते हुए सभी लोग इलेक्ट्रिक की और धीरे-धीरे शिफ्ट होते जा रहे है | बता दे कि जो भी लोग ये बाइक लेते है तो सभी लोग चाहते है की हम वैसे बाइक ले जो बेहतरीन माइलेज देता हो और कंपनी भी ब्रांडेड हो, अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। अभी माइलेज के मामले में सबसे बेहतर कम्पनी हीरो होंडा के बाइक को माना जाता है | क्योंकि आज आप लोगों को हीरो के सबसे दमदार और सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइको में से एक Hero HF Deluxe के बारे में बताएंगे।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

आईये जानते है इसके बारे में…..

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

जानकारी के लिए आपको बता दे कि Hero HF Deluxe की माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि ये बाइक 83 किलोमीटर प्रति लीटर (Kmph) का दमदार माइलेज देती है | और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। वही HF Deluxe को शोरूम से खरीदने पर आपको 54,650 रुपये से लेकर 63,600 रुपये पड़ सकते हैं। लेकिन, अगर आप इस शानदार बाइक को कम दाम में खरीदना चाहते हैं तो आप आसानी से खरीद सकते हैं।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

मालूम हो की सेकेंड हैंड बाइक खरीदने और बेचने वाली तमाम वेबसाइट आज इंटरनेट पर मौजूद हैं। ऐसे में आज आप लोगों के लिए इस बाइक के बेहतरीन ऑफर के बारे में बताएंगे। CREDR वेबसाइट ने Hero HF Deluxe का 2017 मॉडल बिक्री के लिए पोस्ट किया है जिसकी कीमत 33,250 रुपये है। BIKES4SALE वेबसाइट ने इस बाइक 2015 मॉडल बिक्री के लिए पोस्ट किया है जिसकी कीमत 28,000 रुपये है।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

DROOM वेबसाइट पर इस बाइक का 2015 मॉडल बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है जिसके लिए 25,000 रुपये है। अगर इस बाइक के इंजन और स्पेसिफिकेसन की बात करू तो इसमें 97.2 Cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है | यह इंजन 8.02 पीएस की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूब वाले टायर दिए गए हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...