Site icon First Bharatiya

होली में घर आने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर कई ट्रेनों को किया रद्द किस दिन कैंसिल है कौन सी ट्रेन देखे पूरी लिस्ट…

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 13

अगर इस होली आप भी अपने स्वदेश (बिहार) आना चाहते है तो आपके लिए ये खबर जरूरी है जी हाँ दोस्तों बता दे कि भारतीय रेलवे ने हाल ही में बिहार आन एवाले कई ट्रेने को परिचालन को होली से पहले वाली तिथि पर रद्द कर दी है | अगर ऐसे में आप भी अपने घर आना चाहते है तो आप पहले निचे दी हुई सूची को देख ले | कि कौन सी ट्रेन रद्द की परिचालन रद्द है और कौन गाड़ी चलेगी |

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

होली पर दिल्‍ली, मुंबई आ‍दि से बिहार लौटने वालों की संख्‍या काफी बढ़ गई है। लेकिन इसी दौरान कई ट्रेनों का परिचालन कैंसिल कर दिया गया है। इस कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है। ये ट्रेनें नौ से 15 मार्च के बीच नहीं चलेंगी। इनमें मुंबई, दिल्‍ली आदि से बिहार के विभिन्‍न स्‍टेशनों तक और बिहार के रास्‍ते गुजरने वाली गाड़‍ियां शामिल हैं।

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

जानकारी के अनुसार उत्तर-मध्य रेलवे (North Central Railway) के प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर चल रहे नान-इंटरलाकिंग कार्य के कारण पूर्व मध्य रेल (ECR) से गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है। मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के अनुसार उत्‍तर मध्‍य रेलवे के नैनी और प्रयागराज छिवकी के मध्‍य तीसरी लाइन की कमीशनिंग के लिए नन इंटरलाकिंग कार्य किया जा रहा है। इस कारण पूर्व मध्‍य रेलवे से गुजरने वाली कई ट्रेनों का रूट बदला गया है तो कई पर रोक भी लगा दी गई है।

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

बता दें कि होली में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं। इसके मद्देनजर लंबी दूरी की ट्रेनों में भीड़ काफी बढ़ी हुई है। ऐसे में ट्रेने रद्द किए जाने के कारण यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ गई है। ऐन मौके पर ट्रेनों का रद्द होना उनके लिए समस्‍या बन गई है।

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

रद्द की गई ट्रेनें :

Exit mobile version