अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी धोनी की सेना, तो IPL 2022 जीतने की CSK बन सकती है सबसे प्रबल दावेदार

आईपीएल 2022 का सलेक्सन बहुत जल्द होने वाला है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे की इस बार की आईपीएल सब बार से अलग और काफी रोमांच भरा होने वाला है क्योंकि दो नए टीम जो जुड़ गए है | और इस बार सभी टीम में खिलाड़ी का भी उल्टा-पुल्टा सलेक्सन हो गया है उल्टा – पुल्टा कहने का मतलब इस बार की नीलामी के कई टीम ने कई बड़े-बड़े बदलाव किये है | मालूम हो की csk के लिए खेलने वाले साऊथ अफ्रीका के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज़ फाफ दुप्लेसिस को rcb ने नीलामी के दौरान अपने खेमे में शामिल क्र लिया है |

  1. रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप होल्डर पर धोनी ने हमेशा विश्वास जताया है। ऐसे में उनका ओपनिंग करना तय है। उनके ओपनिंग करने से टीम को एक अच्छी शुरुआत मिलेगी। उनके नाम 22 आईपीएल में 839 रन है। इतना ही नहीं इस युवा बल्लेबाज के नाम आईपीएल में एक शतक भी है।

  1. डेवोन कॉनवे

कीवी का ये बल्लेबाज निश्चित तौर पर फाफ के विकप्ल के तौर पर रुतुराज के साथ बल्लेबाजी करंगें। जिस तरह की फॉर्म में वह हाल में चल रहे है ऐसे में कॉनवे के सालामी बल्लेबाज के रूप में उतरने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी। उनके नाम 17 टी20I परियों में 50 से भी ऊपर की औसत से 602 रन है।

  1. रॉबिन उथप्पा
यह भी पढ़ें  अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी धोनी की सेना, तो IPL 2022 जीतने से CSK होगी प्रवल दावेदार

नंबर 3 पर अनुभवी रॉबिन उथप्पा के होने से टीम को स्थिरता मिलेगी। रॉबिन के पास आईपीएल के अच्छा खासा अनुभव है। वह मुश्किल परिस्थितियों में घबराए बिना अच्छी बल्लेबाजी करते है। उन्होंने आज तक 193 आईपीएल खेले है जिसमें 4772 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 130 के ऊपर रहा है।

  1. मोइन अली

इस खिलाड़ी को पहले से ही टीम द्वारा रिटेन किया गया था। अली अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बनाते है। हाल फिलहाल में उन्होंने लीग मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके नाम 34 आईपीएल में 146 को स्ट्राइक रेट से 666 रन है। साथ ही बतौर गेंदबाज भी वह कमाल है। आईपीएल में अभी तक वह 16 विकेट चटका चुके है।

  1. अंबाती रायुडू

इस अनुभवी बल्लेबाज को एक बार फिर चेन्नई के लिए खेलने का मौका मिलेगा। मुश्किल समय में रायडू हमेशा टीम के काम आए है। उनके पास भी अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने कुल 175 आईपीएल में 3916 रन बनाये है।

  1. रवींद्र जडेजा
यह भी पढ़ें  भारत के यह तीन खिलाड़ी को वन डे इतिहास में आज तक कोई गेंदबाज़ नहीं कर पाया आउट

भारत के सर्वश्रेष्ठ आल राउंडर में से एक जडेजा हाल में श्रीलंका के खिलाफ फॉर्म में दिखे। जहां उन्होंने फिनिशर का रोल अदा किया साथ ही वक़्त आने पर विकेट भी लिए। जेडजा की टीम में मौजूदगी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। जडेजा ने आज तक 200 आईपीएल मैच खेले है जिसमें उन्होंने 2386 रन बनाए है साथ ही 127 विकेट भी लिए है।

  1. एमएस धोनी

धोनी बल्ले से कुछ खास कर नहीं पा रहें है। पर बतौर विकेटकीपर और कप्तान उनसे अच्छी गेम की समझ कोई नहीं रखता है। जिस तरह से वह अपने खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते है कप्तान के तौर ओर उसने बेहतर विकल्प हाल फिलहाल में किसी भी टीम के पास मौजूद नहीं है। उनके पास 220 आईपीएल मैचों का अनुभव है।

  1. शिवम दुबे

लेफ्ट हाथ के बल्लेबाज और राइट हैंड के मीडियम तेज गेंदबाज शिवम ने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदेशन किया है। उन्होंने 69 टी20 में 1020 रन बनाए है साथ ही 33 विकेट भी लिए है। वह आसानी से 4 ओवर गेंदबाजी कर सकते है। साथ ही टीम के लिए अहम रन भी जोड़ सकते है।

  1. दीपक चाहर
यह भी पढ़ें  करोड़ों के मालिक होने के बाद भी जमीन से जुड़े हैं MS Dhoni, देखिये माही का देसी अंदाज़

इस तेज गेंदबाजी आल राउंडर के लिए टीम ने काफी बड़ी बोली लगाई। दीपक के टीम में होने से न केवल उनकी गेंदबाजी यूनिट मजबूत नज़र आएगी बल्कि टीम की बल्लेबाजी को भी गहराई मिलेगी। चाहर ने यूं तो 63 आईपीएल खेले है जिसमें उन्हें केवल 12 में बल्लेबाजी का मौका मिला है। इसमें उन्होंने 79 रन बनाए है। उनके नाम आईपीएल में 59 विकेट भी है।

  1. क्रिस जॉर्डन

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को उनके टी20 अनुभव के हिसाब से चेन्नई टीम में लिया गया है। जॉर्डन ने 102 टी20 में आज तक 114 विकेट लिए है। जॉर्डन अच्छे डेथ ओवर गेंदबाज है।

  1. एडम मिलने

न्यूज़ीलैंड के इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास आईपीएल के तो ज्यादा अनुभव नहीं है। पर उन्होंने काफी टी20 मैच खेवे है। 128 टी20 मैचों में उन्होंने 25 की औसत से 139 विकेट लिए है। मिलने लगातार तेज गति की गेंदे फेंक सकते है। आज तक उनकी सबसे तेज गेंद 153.2 k/hr की थी जो वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन में फेंकी गई थी।