aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb254 5

देश में बढ़ते महंगाई का एक अहम हिस्सा है तेल चाहे पेट्रोल-डीजल हो या सरसों तेल बता दे की लोग पेट्रोल डीजल से परेशान होकर आल्टरनेटिव फ्यूल के मौके बाजार में आ रहे हैं। इसी क्रम में स्कूटर के लिए सीएनजी किट को बाजार में उतार दिया गया है।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

जहां पेट्रोल करीब 90 रुपये प्रति लीटर है, वहीं सीएनजी करीब 47 रुपये लेकर 49 रुपये प्रति किलो तक के रेट पर उपलबध है. इस सीएनजी किट के बाद स्कूटर ऐवरेज भी 80 किलोमीटर तक की देने लगता है। ऐसे में अगर आप भी अपने स्कूटर को सीएनजी से चलाना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है।

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

बताया जा रहा है की लोवाटो नाम की कंपनी ने यह सीएनजी किट को बाजार में उतारा है। हालांकि अभी देश के कोई भी कंपनी अपने स्कूटर में सीएनजी की लगाकर नहीं बेच रही है। लेकिन लोवाटो नामक कंपनी आपके स्कूटर में सीएनजी की किट लगा रही है। हालांकि इसकी शुरुआत अभी होंडा की एक्टिवा की की गई है, अगर आपके पास भी होंडा एक्टिवा है तो आप ही सीएनजी किट को लगा सकते।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

जानिये कितना आएगा खर्च :

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

आपको बता दे की लोवाटो नामक कंपनी इस सीएनजी किट को एक्टिवा में लगाने के लिए ₹15000 के आसपास लेती है। खबरों की मानें तो अगर आप रोज ठीक-ठाक स्कूटर चलाते हैं, तो यह कीमत 1 साल में ही वसूल हो जाएगी वही इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप इस सीएनजी किट लगवाने के बाद या तो आप चाहे तो इसे पेट्रोल पर ही कन्वर्ट कर सकते हैं और अगर चाहे तो सीएनजी पर भी कन्वर्ट कर सकते हैं, और इससे लगवाने के लिए आपको सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...