AddText 04 27 08.06.00

कोरोना महामारी के बीच जारी भारतीय प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण से तेजी से विदेशी खिलाड़ी बाहर हो रहे हैं। इसके साथ ही कुछ खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आलोचना भी कर रहे हैं और महामारी के समय में आईपीएल के आयोजन और देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी सवाल उठा रहे हैं। 

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाद एंड्रयू टाई (Andrew Tye) ने आईपीएल 2021 को अलविदा कह दिया है। वह राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थी। 

आईपीएल छोड़ने के बाद उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई पर निशाना साधा है। उन्होंने Cricket।com।au से बात करते हुए कोरोना को लेकर हैरानी जताई है। 

एंड्रयू टाई ने कहा कि ‘मैं इस बात से हैरान हूं कि कोरोना की की ऐसी भयावह स्थिति में आईपीएल को जारी रखना किस हद तक सही है। कोरोना मरीज अस्पताल में बेड के लिए संघर्ष करते हुए दम तोड़ दे रहे हैं, एक खिलाड़ी की अवस्था में हम सुरक्षित हैं लेकिन क्या यह आगे भी  सुरक्षित रहने वाला है?’

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने आगे कहा कि ‘ फ्रेंचाइजी और कम्पनियां इतने पैसे कैसे खर्च कर रहीं हैं? जबकि लोग असुविधाओं की वजह से अस्पतालों में भर्ती नहीं किए जा रहे हैं।’

 इस दौरान एंड्रयू टाई ने कहा कि भारत में स्थितियां भयावह है। यदि आईपीएल से लोगों के जीवन का टेंशन दूर होता है या इस बात की उम्मीद जगाता है कि दुनिया में सबकुछ ठीक है। तो मैं समझता हूं कि आईपीएल जारी है। मैं आईपीएल का सम्मान करता हूं।

आपको बता दें कि एंड्रयू टाई  के आईपीएल में अबतक कुल 27 मैंच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 21।80 की औसत से 40 विकेट चटकाए हैं। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जांपा और रिचर्डसन  भी निजी कारणों का हवाला देकर वापस स्वदेश जा रहे हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...