aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 25

बिहार : बिहारवासी के लिए खुशखबरी है जी हाँ दोस्तों अब बिहार के लोगों को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा दुसरे शहर क्योंकि बिहार में बहुत जल्द खुलेंगे चार नए इथेनॉल फैक्ट्री बता दे की बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सालभर में 38 हजार 906 करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान चार इथेनॉल इकाइयों समेत 87 नए उद्योगों के खुलने की पृष्ठभूमि तैयार हुई। शाहनवाज हुसैन खादी मॉल परिसर में सालभर की उपलब्धियों का लेखा-जोखा रख रहे थे। इस मौके पर उन्होंने उद्योग संवाद पत्रिका का विमोचन भी किया।

इन जिलों में होगा इथेनॉल फैक्ट्री का निर्माण

जानकारी के मुताबिक बिहार के राजधानी पटना के खादी मॉल में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को यह जानकारी दी। गयी है वहां उपस्थित बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इस मौके पर उद्योग संवाद पुस्तक का विमोचन भी किया।इसमें पिछले एक वर्ष में उद्योग मंत्री के रूप में उनके किए गए कामों का जिक्र है। उन्होंने बताया कि मार्च के अंतिम सप्ताह में नहीं तो फिर अप्रैल में आरा में एक, गोपालगंज में दो पूर्णिया में एक इथेनॉल फैक्ट्री का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार राज्य में उद्योग धंधों को बढ़ावा देने का काम कर रही है।

इससे मिलेगी लोगों को रोजगार

उद्योग मंत्री ने बताया कि बिहार में कई संयंत्रों को लगाने की पूरी तैयारी है. सत्रह इथेनॉल की इकाइयों का समझौता हो गया है. साथ ही आपूर्ति कोटा 18.50 करोड़ लीटर से बढ़कर 35.28 लीटर हो गया है. शाहनवाज हुसैन ने बताया कि अप्रैल में बरौनी में बॉटलिंग प्लांट की शुरुआत हो जाएगी जिसमें फ्रूट जूस की इकाई का भी प्लांट होगा. इससे भी कई लोगों को रोजगार मिलेगा |

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...