aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 8

Reliance Jio पूरे भारत में यूजर्स को दो दिन का फ्री अनलिमिटेड प्लान दे रहा है। यह स्पेशल ऑफर उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो कल हुए नेटवर्क आउटेज से प्रभावित हुए हैं। यह ऑफर जियो यूजर्स के लिए एक compensatory ऑफर है, इस तरह लोग कंपनी के नेटवर्क पर खोया हुआ समय वापस पा सकते हैं। रिलायंस जियो ने एक संदेश में कहा कि उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता यूजर्स को निर्बाध (uninterrupted) सर्विस प्रदान करना है।

 अपने ग्राहकों को दिए एक संदेश में, Jio ने कहा कि दुर्भाग्य से आज सुबह मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कुछ ग्राहकों को सेवा बाधित होने का सामना करना पड़ा। हालांकि हमारी टीमें इस नेटवर्क समस्या को कुछ ही घंटों में हल करने में सक्षम थीं, हम समझते हैं कि यह आपके लिए सुखद सेवा अनुभव नहीं था, और हम इसके लिए वास्तव में क्षमा चाहते हैं।

‘ग्राहक नेटवर्क पर रजिस्टर नहीं है’ का मैसेज

जानकारी के अनुसार तो शनिवार को मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई के जियो यूजर्स न कॉलिंग कर पा रहे थे और न ही इंटरनेट चला पा रहे थे. कई लोगों ने इसकी शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. कंपनी को समस्या की जानकारी दोपहर में मिली. ट्विटर पर यूजर्स ने कहा कि उन्हें कॉल करने पर ‘ग्राहक नेटवर्क पर रजिस्टर नहीं है’ (not registered on network) का मैसेज मिला.

अतिरिक्त ‘अनलिमिटेड प्लान’ की घोषणा

आपको बता दे की टेलीकॉम इंडस्ट्री में इस तरह की शिकायत कभी-कभार ही देखने को मिलती है और इसकी वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. कंपनी ने देर शाम ग्राहकों को भेजे संदेश में कई ग्राहकों को हुई समस्याओं को स्वीकार किया और इस बाधा के कारण दो दिन के अतिरिक्त ‘अनलिमिटेड प्लान’ की भी घोषणा की.

कंपनी ने मांगी माफी

कंपनी ने अपने मैसेज में कहा- हालांकि, हमारी टीम ने कुछ ही घंटों के भीतर इस नेटवर्क की समस्या को हल कर दिया, लेकिन हम समझते हैं कि यह आपके लिए अच्छा अनुभव नहीं था और हम इसके लिए पूरी तरह माफी मांगते हैं. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि सेवाओं की चरणबद्ध बहाली शुरू हो गई है. इस दौरान ग्राहकों से अपने फोन को ‘रीस्टार्ट’ करने का अनुरोध किया गया.

जियो की फ्री सर्विस मुआवजे के तौर पर

खास बात यह है की Reliance Jio अपने यूजर्स की परेशानी को समझते हुए 2 दिनों की फ्री सर्विस मुआवजे के तौर पर दे रही है. कंपनी का कहना है कि फ्री सर्विस यूजर्स के नंबर पर ऑटोमैटिकली जुड़ जाएगा, इसका मतलब यूजर्स का मौजूदा प्लान दो दिनों तक एक्सटेंड हो जाएगा. जो भी जियो यूजर्स नेटवर्क डाउन के चलते प्रभावित हुए, उन्हें कंपनी की तरफ से एक मैसेज मिल रहा है जिसमें 2 दिनों के फ्री सर्विस क्रेडिट की बात कही जा रही है |

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...