JIO के सस्ते लैपटॉप JioBook के बारे में आया बड़ा अपडेट, लाॅन्चिंग जल्द जानिये फुल डिटेल्स….

जिओ अभी भारत के सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी में से एक है | जी हाँ दोस्तों आपको बता दे की एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अम्बानी के कम्पनी जिओ है जिसका मुख्यालय नवी मुंबई में है। अगर बात करे JIO के आने वाले प्रोडक्ट की तो कंपनी भारतीय बाजार में अपना JioBook laptop भी जल्द ही उतार सकती है। जियो लैपटॉप (Jio Laptop) की कीमत काफी किफायती (cheap laptop) होने की उम्मीद है. लॉन्च के बाद यह शाओमी (Xiaomi Laptop), डेल (Dell Laptop), लेनोवो (Lenovo Laptop) और इस सेगमेंट के अन्य लैपटॉप्स को टक्कर देगा.

Windows 10 OS पर काम करेगा! मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब JioBook लैपटॉप को हार्डवेयर की मंजूरी मिल गई है, जिससे पता चलता है कि यह जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकता है. रिपोर्ट की मानें, तो यह लैपटॉप आउट-ऑफ-द-बॉक्स Windows 10 OS पर काम करेगा और इसका प्रोडक्ट ID: 400830078 है. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, यह विंडोज 11 आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : 149 रुपये के प्‍लान में डेली 1GB डेटा के साथ काफी कुछ दे रहा बेनिफिट्स जिओ का यह प्लान

Jiobook कब तक होगा लॉन्च?

रिलायंस जियो के किफायती लैपटॉप के बारे में सामने आ रही लीक्स की मानें, तो इसे 2022 के अंत तक उतारा जा सकता है. माना जा रहा है कि इस छोटे लैपटॉप को 2 जीबी रैम और मीडियाटेक MT8788 चिपसेट के साथ लाया जाएगा. फिलहाल लैपटॉप के अन्य स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल, कंपनी की तरफ से प्रोडक्ट को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

अभी तक नहीं आई है ऑफिशियल स्टेटमेंट

JioPhone Next की तरह JioBook Laptop की भी कीमत काफी कम होगी. लिस्टिंग ने यह कंफर्म किया है कि इस लैपटॉप में AMD या इंटेल के x86 प्रॉसेसर्स नहीं बल्कि ARM प्रॉसेसर मिलेगा. JioBook Laptop के बारे में आ रही इन खबरों की फिलहाल पुष्टि नहीं की जा सकती है क्योंकि मुकेश अंबानी की कंपनी ने इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट शेयर नहीं किया है. अब देखना यह है कि जियो कब तक इस लैपटॉप के बारे में अाधिकारिक जानकारी देता है.

यह भी पढ़ें  Jio के धाकड़ प्रीपेड प्लान्स, कम कीमत में पाएं ये जबरदस्त फायदे, जानिए डिटेल्स...

इस तरह के हो सकते है संभावित फीचर्स

आपको बता दे की अपकमिंग Jio लैपटॉप में HD (1,366×768 पिक्सल) डिस्प्ले मिल सकता है। जिसमे स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मॉडेम जुड़ा होगा। इसमें 4GB रैम और 64GB तक eMMC स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड WiFi और ब्लूटूथ शामिल हैं।