aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 6

 जिओ और एयरटेल दोनों कम्पनी एक दुसरे कोताक्कर देती रहती है | रिचार्ज प्लान के मामले में कभी हम आगे तो कभी हम आगे ऐसा चलते रहता है बता दे की सभी कम्पनी की सबसे बड़ी कोशिश यही रहती है की अपने ग्राहक को खुश रखे और अधिक से अधिक अपने और आकर्षित करने की | वहीँ देश की सभी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को सबसे सस्ते और आकर्षक प्लान्स देने की कोशिश में लगी रहती हैं |

अपने ग्राहकों को खुश करने के साथ ये कंपनियां एक दूसरे से भी आगे निकलने का प्रयास करती रहती हैं. आज हम आपको एयरटेल (Airtel) के कुछ ऐसे रिचार्ज और डेटा प्लान्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो बेहद सस्ते हैं और उनमें आपको कमाल के बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं. इन प्लान्स के बारे में जानकर जियो (Jio) और वीआई (Vi) के यूजर्स भी हैरान हैं..

Airtel का 59 रुपये वाला डेटा प्लान

एयरटेल का सबसे किफायती डेटा प्लान 59 रुपये का है. इस प्लान में आपको 59 रुपये में 3GB हाई स्पीड इंटरनेट मिल रहा है. इस प्लान की अलग से कोई वैलिडिटी नहीं है बल्कि यह प्लान तब तक चलेगा जब तक आपका मौजूदा प्लान चलेगा |एयरटेल एक और डेटा प्लान ऑफर करता है जिसकी कीमत 98 रुपये है. इस प्लान में आपको 5GB डेटा मिलता है और साथ में विंक म्यूजिक ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. इस प्लान की वैलिडिटी भी आपके मौजूदा प्लान वैलिडिटी के बराबर है.

एयरटेल का 99 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

एयरटेल का बेहद सस्ता प्रीपेड प्लान भी है जिसकी कीमत 99 रुपये है. इस प्लान के तहत आपको 200MB डेटा, 99 रुपये का टॉकटाइम, एक अपीसे प्रति सेकंड पर कॉल्स, एक रुपये के लोकल एसएमएस और 1.5 रुपये के एसटीडी एसएमएस के बेनिफिट्स मिलते हैं. 28 दिनों की वैधता वाला यह प्लान देश के सबसे किफायती रिचार्ज प्लान्स में से एक है. आपको बता दें कि यही प्लान पहले 79 रुपये में मिलता था, अब इसकी की बढ़कर 99 रुपये हो गई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...