aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 84

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अम्बानी जी हाँ वही अम्बानी जो कि रिलायंस जिओ के मालिक है | बता दे की पिछले साल के आखिरी महीने में जिओ सहित कई कम्पनी ने अपने रिचार्ज प्लान को पहले की अपेक्षा और महंगा कर दिए है | जिसके बाद से सारे कपंनी अपने ग्राहक को लुभाने के लिए मार्केट में एक से एक प्लान लांच कर रहे है | वहीँ अगर हम जिओ की बात करें तो कीमतें बढ़ने के बावजूद ऐसे कई ऑफर हैं, जो जियो यूजर्स के लिए फायदेमंद हो सकते हैं.

कम कीमत में आनेवाले इन प्‍लान्स में वैलिडिटी भी ठीक-ठाक दी जा रही है. इसके साथ ही, जियो की तरफ से कुछ और प्लान पेश किये जा रहे हैं. अगर आप भी जियो का सस्ता रीचार्ज प्लान तलाश रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे प्लान्स के बारे में जिनकी कीमत 150 रुपये के आसपास है और उनमें बेनिफिट्स भी कई मिल रहे हैं.

जिओ का 149 वाला प्लान

जियो का यह प्लान 20 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्‍लान में जियो यूजर को 1GB डेटा प्रतिदिन मिलता है. इस तरह यह प्लान कुल मिलाकर 20 जीबी डेटा ऑफर करता है. इसके साथ ही, इस प्‍लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS मिलते हैं. वहीं एक्सट्रा बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है.

जिओ का 152 वाला प्लान

यह प्लान जियोफोन का है, जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्‍लान में रोजाना 0.5जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. इस तरह प्‍लान में 28 दिनों के लिए 14 जीबी डेटा मिलता है. इसके साथ ही, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 300 SMS मिलते हैं. अतिरिक्त बेनेफिट्स की बात करें, तो इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस भी फ्री मिलता है.

जिओ का 179 वाला प्लान

जियो का यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्‍लान प्रतिदिन 1जीबी डेटा, यानी कुल 24 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS बेनेफिट्स मिलते हैं. इसके अलावा, इस प्लान के साथ Jio Cinema, Jio TV, Jio Cloud, Jio Security जैसे जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी मिलता है.

जिओ का 395 वाला प्लान

कंपनी का सबसे सस्ता 84 दिन वाला प्लान 365 रुपये का है। इसमें आपको कुल 6 जीबी डेटा मिलता है, जिसका इस्तेमाल आप किसी भी दिन कर सकते हैं। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64kbps रह जाएगी। प्लान में आपको सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 1000 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया गया है।

जिओ का 666 वाला प्रीपेड प्लान

लिस्ट का दूसरा प्लान 666 रुपये का है, जिसमें आपको 84 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 126GB बन जाता है। साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS भी दिए जाते हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...