aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 37

अभी कोहली के साथ कुछ अच्छा नहीं हो रहा है | बता दे की कोहली वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़े उसके बाद इनसे वन डे की भी कप्तानी छीन ली गई | फिर साऊथ अफ्रीका से टेस्ट की सीरिज हारने के अगले दिन ही कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिए | वही आज साऊथ अफ्रीका से भारत दूसरी वन दे खेल रही है | टॉस जीतकर पहले बालेबाज़ी का फैसला कप्तान राहुल ने लिया है | लेकिन टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पिछले मैच के स्टार रहे शिखर धवन सिर्फ 29 रन बनाकर ऑउट हो गए.

इतना ही नहीं इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपना खाता तक नहीं खोल पाए. जिस तरह की किस्मत और समय पिछले कुछ महीनों से विराट कोहली के लिए रहा है उससे एक बात साफ है कि वो अगर ऐसे ही बल्ले से फ्लॉप होते रहे तो जल्द ही टीम से भी उनका पत्ता सेलेक्टर्स काट सकते हैं. वहीं एक युवा खिलाड़ी पहले ही टीम में ऐसा मौजूद है जो टीम में उनकी जगह छीन सकता है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछला कुछ समय बेहद खराब रहा है. पहली बात तो ये दिग्गज बल्लेबाज पिछले 2 साल से एक भी शतक नहीं लगा पाया है. अब तो विराट के फैंस की उम्मीदें भी हर मैच के साथ खत्म होती जा रही हैं. इतना ही नहीं पिछले पांच महीनों में तो इस खिलाड़ी ने अपना सब कुछ गंवा दिया है. विराट तीनों फॉर्मेट में अपनी कप्तानी एक झटके में गंवा बैठे हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी दावेदार माने जानी वाली भारतीय टीम भी विराट की कप्तानी में पहले दौर में ही बाहर होकर रह गई. 

अगर आने वाले समय में विराट (Virat Kohli) का बल्ला नहीं चला तो 23 साल का एक युवा बल्लेबाज उनकी जगह ले सकता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) है. इस युवा बल्लेबाज ने बहुत ही धमाकेदार तरीके से इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री मारी. उन्होंने टी20 और वनडे डेब्यू पर फिफ्टी जड़ी. ये बल्लेबाज बल्लेबाजी के मामले में बहुत ही घातक है और सिर्फ कुछ ही ओवरों में मैच को पलटने की क्षमता भी रखता है. अगर विराट के प्रदर्शन में लगातार ऐसे ही कमी आती रही तो जल्द ही टीम से उनका पत्ता भी कट सकता है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...