बिहार में नहीं कम रहा सर्दी का सितम, आज इन जिलो में बारिश होने की आशंका गिरेगी ओला

बिहार में सर्दी थमने का नाम नहीं ले रहा है | बता दे की पिछले चार दिन से कनकनी और कोल्ड डे झेल रहे जिलों में अब बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर 21, 22 , 23 और 24 जनवरी को कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन और ओलावृष्टि की आशंका जतायी है। जानकारी के लिए आपको बता दे की मध्य प्रदेश की ओर चक्रवातीय स्थिति बनने और उसके एक-दो दिनों में बिहार की ओर बढ़ने से बारिश की स्थिति बनेगी।

अगले दो तीन दिन कैसी रहेगी स्थिति?

21 जनवरी को बिहार के 11 जिलों में आंशिक बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में पश्चिमी चंपारण पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, आरा, अरवल, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, 22 और 23 को पटना समेत सूबे के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इन सभी जिलों में ओला गिरने और गरज-तड़क के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट है। 

यह भी पढ़ें  बिहार में बस और ऑटो का सफ़र होगा और महंगा किराए में होगा 30% की बढ़ोतरी, आम लोगों पर पड़ेगा सीधा असर

25 जनवरी के बाद सुधर सकती है मौसम का हाल

मौसम विज्ञानियों के अनुसार 25 जनवरी के बाद मौसम में सुधार का पूर्वानुमान है। गुरुवार को हल्की धूप निकलने के बाद भी लोगों को खास राहत नहीं मिली। पटना समेत 19 जिलों में पारा सामान्य से काफी नीचे रहा। इन जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया। पटना समेत गया, भागलपुर , पूर्णिया, छपरा, मोतिहारी, दरभंगा, फारबिसगंज में कोल्ड-डे की स्थिति बनी रही। कोहरे की सघनता बढऩे से पटना समेत गया एवं वाल्मीकि नगर में सबसे कम दृश्यता दर्ज की गई।

इन 13 जिले का पारा 10 से नीचे

सूबे के 13 जिलों में रात काफी सर्द रही और न्यूनतम तापमान दस डिग्री से भी नीचे रहा। इनमें गया का न्यूनतम पारा 4.6 डिग्री रहा। इसके अलावा औरंगाबाद में 5.1, नवादा का 6.1, नालंदा का 6.5, पटना का 6.6 डिग्री, बक्सर का 7.5 डिग्री, बांका का 8.1 डिग्री, भागलपुर का 8.9 डिग्री, बेगूसराय का 9.6 डिग्री, पूर्णिया का 9.8 डिग्री जबकि अररिया, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी का न्यूनतम पारा 9.9 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार में 32,714 माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति का शेड्यूल जारी, आवेदन की प्रक्रिया चालू