रविवार को खेले गए दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रन की बड़ी जीत हासिल की। मैच में हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को एक बड़ा झटका लगा। स्लो ओवर रेट की वजह से उनपर लाखों का जुर्माना लगाया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में लगातार चार जीत दर्ज करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पहली हार का मुंह देखना पड़ा। रविवार को खेले गए दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रन की बड़ी जीत हासिल की। मैच में हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को एक बड़ा झटका लगा। स्लो ओवर रेट की वजह से उनपर लाखों का जुर्माना लगाया गया।

आइपीएल के 19वें मुकाबले में चेन्नई की टीम के खिलाफ आरसीबी की गेंदबाजी निर्धारित समय के अंदर खत्म नहीं हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में रवींद्र जडेजा के तूफानी अर्धशतक के दम पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया था। मैच के आखिरी ओवर में उन्होंने हर्षल पटेल के ओवर में 5 छक्के लगाते हुए कुल 37 रन बना डाले।

कोहली की कप्तानी में टीम अपने 20 ओवर का कोटा तय समय पर नहीं खत्म कर पाई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनपर इसके लिए मैच फीस की रकम में कटौती की। जुर्माना के एवज में कोहली को मैच में मिलने वाली फीस से 12 लाख रुपए काटे जाने का फैसला लिया गया।

इससे पहले 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में भी कोहली को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया था। इसके लिए 15 फीसदी मैच फीस की कटौती की गई थी।

लगातार चार मैच में जीत हासिल कर अजेय रहते हुए चेन्नई के खिलाफ उतरी बैंगलोर को टूर्नामेंट में पहली हार मिली। रवींद्र जडेजा ने पहले बल्लेबाजी में 28 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में चार ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए। कोहली की सेना 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...