Site icon First Bharatiya

LIC की ये योजना है बेहद शानदार, रोज 8 रुपये का निवेश दिला सकता है 17 लाख

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb2567

अगर आप भी कुछ निवेश करके अच्छा रिटर्न चाहते है तो आपके लिए ये खबर जरूरी है | जी हाँ दोस्तों ! एक अच्छा निवेश एक अच्छा रिटर्न लेकर आता है। कई बार अपने आने वाले कल को सुरक्षित रखने के लिए कई लोग निवेश करने के तमाम विकल्पों की तलाश करते हैं। वही कुछ व्यक्ति अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट में जमा करते हैं, तो कुछ लोग उसको शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं। आपको बता दे की अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति बनाना चाहते हैं |

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

तो एलआईसी (Life Insurance Corporation) की Policy आपके लिए सबसे बेहतर होगी. अगर आपने अबतक एलआईसी की किसी योजना में निवेश नहीं किया है तो हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप लखपति बन सकते हैं। एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए बेस्ट हो सकती है और वो इसलिए कि इसमें आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

आपको बता दे की एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड योजना 936 है, यानी यह स्टॉक पर निर्भर नहीं होती है और यही वजह है कि ऐसी योजनाएं सुरक्षित मानी जाती हैं। अब बात करें इस पॉलिसी में निवेश की तो आप प्रति महीने 233 रुपये यानी रोजाना आठ रुपये से भी कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये पा सकते हैं।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

इस योजना की खास बात ये है कि इसमें निवेश की न्यूनतम उम्र मात्र आठ साल है, यानी किसी नाबालिग के लिए भी यह पॉलिसी ली जा सकती है। वहीं, इसमें निवेश के लिए अधिकतम उम्र 59 साल है।पॉलिसी टर्म 16 से 25 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है। एलआईसी के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए व्यक्ति की उम्र सीमा 50 साल है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

क्या है इस policy की खासियत?

Exit mobile version