AddText 04 25 12.02.53

इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस मोहन एम. शांतनगौदर का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि जस्टिस शांतनगौदर को फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया था. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता मेंभर्ती कराया गया था जहां शनिवार की देर रात उनका निधन हो गया. 

Also read: गर्मी को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया अब बिहार में अगले 8 जून तक रहेंगे सभी स्कूल बंद, लगातार बच्चे की हालत हो रही थी खराब

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात तक उनकी तबियत स्थिर थी, लेकिन देर तकउनका निधन हो गया. हालांकि अबतक यह कन्फर्म नहीं हो पाया है कि एम. शांतनगौदर कोरोना से संक्रमित थे या नहीं.

Also read: महीना खत्म होते-होते घट गई पेट्रोल-डीजल की कीमत तो कहीं आसमान छू रही है भाव जानिये आपके यहाँ क्या है रेट?

एम. शांतनगौदर के निधन के बाद से उनके परिवार में शोक की लहर है. गौरतलब है कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के 3 जज कोरोना संक्रमित हुए हैं.

Also read: Gold Price Today : सोना चांदी के कीमतों में लगातार हो रही गिरावट खरीदने से पहले जान ले नया कीमत…

आपको बता दें कि 17 फरवरी. साल 2017 में ही एम. शांतनगौदर को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में पदोन्नत किया गया था. उनका जन्म 5 मई, 1958 को कर्नाटक में हुआ था.

Also read: Muzaffarpur-Secunderabad Special Train : हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर के रास्ते मुजफ्फरपुर – सिकंदराबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन,

साल 1980 के सितंबर महीने में उन्होंने खुद को एक वकील के रूप में नामांकित करवाया. साल 2003 में उन्हें कर्नाटक हाई कोर्ट में एडिशनल जज के रूप में नियुक्त किया गया. साल 2004 के सितंबर महीने में वे परमानेंट जज बन गए.

इसके बाद उनका ट्रांसफरकेरल हाईकोर्ट में हो गया. जहां 1 अगस्त, 2016 में उन्होंने कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में पदभार संभाला. फिर 22 सितंबर 2016 के दिन वे केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बन गए. इसके बाद फरवरी, 2017 में वे सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में पदोन्नत कर दिए गए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...