aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 14

बिहार के शेरपुर और सारण के बीच बहुत जल्द बनेगा रिंग रोड जी हाँ दोस्तों बता दे की बिहार के पटना रिंग रोड को अंतर्जिला संपर्कता दिए जाने को केंद्र में रख बनने वाले पटना के शेरपुर से सारण के दिघवारा के बीच बनने वाले पुल के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। पटना रिंग रोड को अंतर्जिला संपर्कता दिए जाने को केंद्र में रख बनने वाले पटना के शेखपुर से सारण के दिघवारा के बीच बनने वाले पुल के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। इस प्रोजेक्ट के लिए पटना जिले में 67.068 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है, सारण जिले में इस प्रोजेक्ट के लिए तीन गांवों में 22.2482 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है।

Also read: Bihar Weather Update: बिहार के इन 10 से अधिक जिलों में होगी आंधी पत्थर के साथ तेज मुसलाधार बारिश, जाने….

भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चालू है |

भूमि अधिग्रहण मद में बिहार सरकार को 350 करोड़ रुपये का भुगतान करना है। बिहार की राजधानी पटना में भूमि अधिग्रहण में राशि भुगतान किए जाने का काम जल्द आरंभ होगा। इस जिले के लिए भूमि अधिग्रहण मद में थ्री डी की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

बिहार के सारण जिले में इस प्रोजेक्ट के लिए तीन गांवों में 22.2482 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है। बता दे की इसी वर्ष सितंबर में 22.02 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण के लिए थ्री डी प्रक्रिया पूरी हुई है। जानकारी के लिए बता दू की इसके निर्माण पर करीब पांच हजार करोड़ो रुपए की लागत आने की अनुमान है वही इसकी लम्बाई करीब करीब 20 किलोमीटर होने का अनुमान है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...